कानपुर पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगवाने वाले दो सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार, 3.5 लाख रुपये बरामद

कानपुर पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगाने वाले दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है.
कानपुर पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगाने वाले दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है.

कानपुर के चकेरी थाने की पुलिस (Kanpur Police) ने क्रिकेट (Cricket) में सट्टा लगाने वाले दो सटोरियों की गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से साढ़े तीन लाख रुपए, तीन एंड्रायड फोन (Android Phone) और सट्टा लगाने वाली पर्चियां बरामद की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 5:44 PM IST
  • Share this:
कानपुर. कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने क्रिकेट (Cricket) में सट्टा लगाने वाले दो सटोरियों की गिरफ्तार किया है. चकेरी थाने की पुलिस ने इनके कब्जे से साढ़े तीन लाख रुपए, तीन एंड्रायड फोन (Android Phone) और शस्त्र लाइसेंस की फोटो कॉपी, डायरी और पर्चियां बरामद की है. पुलिस (Police) पकड़े गए सट्टेबाजों से मिली जानकारी के आधार पर सरगना की तलाश में जुट गई है.

एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चकेरी थाना इलाके के पोखरपुर और छवईया पुरवा में कुछ लोग मोबाइल वाट्सएप और पर्चियों के जरिये बड़े पैमाने पर लोगों को सट्टा लगवा रहे है. इसके बाद रविवार को पुलिस ने पोखरपुर स्थित जितेंद्र आर्या के घर में छापा मारकर मौके से 2 सटोरियों को गिरफ्तार कर थाने ले आई.

जहां सटोरियों ने बताया कि वह लोगों से वाट्सएप व पर्चियों के जरिये पैसा लेकर आईपीएल में सट्टा लगवाते थे. आईपीएल में लोगों का पैसा लगवाने के लिए  पोखरपुर निवासी मो. आरिफ खान उन्हें 2 से 5 परसेंट देता था. मो. आरिफ के लिए ही दोनों सटोरिया आईपीएल में बुक लगवाते थे. एएसपी कैंट ने बताया कि मो. आरिफ को पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.



बुढ़ापे में दूसरी शादी करना इस शख्स को पड़ा महंगा, दुल्हन ने ऐसे दिया धोखा
इसके पहले  पिछले महीने 30 सितंबर को भी चकेरी पुलिस ने आईपीएस में सट्टा लगाने वाले दो बुकी को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आरोपितों के पास से 1.68 लाख रुपये, चार मोबाइल बरामद किये था. चकेरी इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने बताया था कि जाजमऊ गंगा पुल से करीब 100 मीटर पर सूचना के आधार पर कार में सवार दो युवकों को रोका गया, जिसके बाद उनसे थाने लाकर पूछताछ की गई तो आरोपितों ने अपना नाम किदवई नगर निवासी ऋषि टंडन और सुनील गुप्ता बताया था.
आरोपितों ने पूछताछ में बताया था कि दोनों कार में घूम-घूमकर आईपीएल में सट्टा लगाते हैं. आरोपितों ने बताया कि वे मोबाइल से सट्टा लगवाते हैं और उसकी रिकार्डिंग भी रखते हैं. पुलिस ने आरोपितों के पास से 1.68 लाख रुपये और चार मोबाइल समेत एक कार बरामद की है. चकेरी इंस्पेक्टर ने बताया कि मोबाइल की जांच करने पर उसमें आईपीएल के मैच में रुपये लगाने की कई रिकार्डिंग मिली हैं, जिनकी जांच की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज