कानपुर: ड्यूटी के दौरान दरोगा को पान-मसाला और गुटखा खाना पड़ा महंगा, कटा चालान
Kanpur News in Hindi

कानपुर: ड्यूटी के दौरान दरोगा को पान-मसाला और गुटखा खाना पड़ा महंगा, कटा चालान
इटावा निवासी सिपाही और कानपुर पुलिस लाइन में तैनात अरुण कुमार यादव को थाने में खड़े वाहनों से बैट्री चोरी करने के आरोप में एसएसपी अनंत देव तिवारी ने निलंबित कर दिया है. (सांकेतिक फोटो)

एसपी (SP WEST) अनिल कुमार ने बताया नियम कानून सबके लिए एक समान है, चाहे वह आम नागरिक हो या पुलिसकर्मी. नियम तोड़ने वाले पर कार्रवाई होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कानपुर. देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर योगी सरकार प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. इसी क्रम में कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र के रावतपुर क्रॉसिंग पर वाहन चेकिंग कर रहे दरोगा को पान-मसाला खाना महंगा पड़ गया. दरअसल, दरोगा और पुलिस के कांस्टेबल ने जब नियम का उल्लंघन करने वाले वाहन स्वामी को रोका तो पहले तो काफी देर तक उससे बहस चलती रही, तभी अमोद कुमार बाजपेई मोबाइल निकाल कर ड्यूटी पर मौजूद दरोगा अनिल कुमार दुबे का वीडियो बनाना शुरू कर दिया.

मुंह में पान-मसाला खाकर बात कर रहे दरोगा ने यहां वहां थूकना शुरू कर दिया. मनोज बाजपेई का यह आरोप है की नियम कानून सबके लिए बराबर होने चाहिए. जैसे उनका चालान कटा वैसे ही ड्यूटी के दौरान पान खा रहे दरोगा का भी होना चाहिए. ड्यूटी पर खड़े कॉन्स्टेबल आरके सिंह ने बताया बिना हेलमेट के वाहन चालक का चालान काटा तो वह उल्टा पुलिस को ही पाठ पढ़ाने लगा. यह पूछे जाने पर कि दरोगा ने पान खाया है कि नहीं और वह ड्यूटी पर पान मसाला खाकर थूका कि नहीं इस पर कॉन्स्टेबल कुछ भी नहीं बोला.

मामला बढ़ता देख कर इसकी सूचना थानाध्यक्ष काकादेव और आला अधिकारियों को दी गई. इस मामले का संज्ञान पुलिस के अधिकारियों ने लिया और दरोगा का चालान कर दिया. एसपी पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया और रिपोर्ट के आधार पर सार्वजनिक सल्फर ठोकने वाले दरोगा का चालान कर दिया गया और ड्यूटी के दौरान मसाला क्यों खाए थे, इसका स्पष्टीकरण भी मांगा है. एसपी अनिल कुमार ने बताया नियम कानून सबके लिए एक समान है, चाहे वह आम नागरिक हो या पुलिसकर्मी जो नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.



ये भी पढ़ें:



बीजेपी सांसद रवि किशन बोले- फ्रस्टेशन में विपक्ष बाल की जगह नोच रहा अपना पैर
First published: May 31, 2020, 11:08 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading