होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

कानपुर हिंसा: पुलिस ने जारी की 36 उपद्रवियों की लिस्‍ट, मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी समेत शामिल हैं ये नाम

कानपुर हिंसा: पुलिस ने जारी की 36 उपद्रवियों की लिस्‍ट, मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी समेत शामिल हैं ये नाम

कानपुर पुलिस ने सभी उपद्रवियों के नाम जारी कर दिए हैं.

कानपुर पुलिस ने सभी उपद्रवियों के नाम जारी कर दिए हैं.

Kanpur Violence: कानपुर पुलिस ने शुक्रवार (3 जून) जुमे की नमाज के बाद परेड, नई सड़क और यतीमखाना समेत कई इलाकों में हुई हिंसा के उपद्रवियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में हिंसा के मास्‍टरमाइंड और एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी समेत 36 नाम शामिल हैं. वैसे पुलिस अब तक इसमें से 24 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

कानुपर. यूपी के कानपुर में शुक्रवार (3 जून) जुमे की नमाज के बाद परेड, नई सड़क और यतीमखाना समेत कई इलाकों में हुई हिंसा को लेकर पुलिस अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं. इसमें हिंसा का मास्‍टरमाइंड और एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन का अध्यक्ष हयात जफर हाशमी भी शामिल है. इस बीच शनिवार को कानपुर पुलिस ने सभी 36 उपद्रवियों की लिस्‍ट जारी कर दी है.

बता दें कि पुलिस ने कानपुर में हिंसा और पथराव की घटना के एक दिन बाद शनिवार को 500 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. हिंसा में शुक्रवार को 40 लोग घायल हो गए थे. इस वक्‍त शहर के हिंसा प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. कानुपर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा के मुताबिक, अब तक 24 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, अन्‍य की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि कानपुर हिंसा में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा. वहीं, इन सभी के बैंक खातों का विश्लेषण किया जाएगा कि कहीं यह PFI या अन्य किसी संस्था से सम्बंधित तो नहीं है, इसकी जांच कराई जा रही है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अब तक तीन एफआईआर हुई हैं. जबकि 36 लोगों की पहचान हो चुकी है.

लिस्‍ट में शामिल हैं ये नाम
1.जफर हयात हाशमी
2.एहितशाम कबाड़ी
3.जीशान
4.आकिब
5.निजाम कुरैशी
6.आदिल
7.इमरान कालिया
8.शहरयान
9.युसूफ मंसूरी
10.आमिर जावेद अंसारी
11.मुदस्सिर
12.मोहम्‍मद आजाद
13.जीशान एवेंजर
14.अब्‍दुल सकील
15.इरफान चड्डी
16. शेरा
17.सफी
18.अरफित
19.इसराईल
20. अकील खिचड़ी
21.अदनान
22.परवेज उर्फ चिक्‍कन
23.शादाब
24. इसरत अली
25.मोहम्‍मद राशिद
26.अलीशान
27. नासिर
28. आशिक अली
29.मोहम्‍मद आकिब
30.मोहम्‍मद साजिद
31.अनस
32.शाहिद
33.बिलाल
34.हाजी मोहम्‍मद नासिर
35.हबीब
36. रहमान

लखनऊ से गिरफ्तार हुआ हिंसा का मास्‍टरमाइंड हाशमी
कानुपर पुलिस ने शनिवार को लखनऊ से हिंसा के मास्‍टरमाइंड हयात जाफर हाशमी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 6 मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसकी जांच कराई जा रही है. यह सभी कानपुर हिंसा में मुकदमा दर्ज होने के बाद और गिरफ्तारी से बचने के लिए लखनऊ में एक न्यूज़ चैनल के यूट्यूब ऑफिस में जाकर छिप गए थे.

इस वक्‍त पुलिस अन्‍य नामजद उपद्रवियों की तलाश में जुटी है और लगातार दबिश दी जा रही हैं. इसके अलावा पुलिस को 20 नये वीडियो और मिले हैं. हालांकि उपद्रवियों ने कई दुकानें में लगे सीसीटीवी तोड़े दिए थे. इस बीच पुलिस ने दुकानदारों से डीवीआर अपने कब्‍जे में ले लिया है. जबकि तीन टीमें डीवीआर में कैद वीडियो की जांच में जुटी हैं.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, Kanpur violence, PFI

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर