Home /News /uttar-pradesh /

Kanpur: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की सुरक्षा पिच पर न हो कोई 'गुगली', तैयार है पुलिस का सुरक्षा-चक्र

Kanpur: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की सुरक्षा पिच पर न हो कोई 'गुगली', तैयार है पुलिस का सुरक्षा-चक्र

कानपुर में 25 नवंबर से 5 दिवसीय भारत न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए पुलिस ने सुरक्षा घेरा तैयार किया.

कानपुर में 25 नवंबर से 5 दिवसीय भारत न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए पुलिस ने सुरक्षा घेरा तैयार किया.

India-New Zealand International Test Cricket Match Kanpur in Stadium: यूपी के कानपुर में अंतरराष्ट्रीय मैदान ग्रीन पार्क में 25 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच होना है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच दिवसीय टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. अब बड़ी चुनौती पुलिस के लिए है, क्योंकि 24 और 25 नवंबर को शहर में राष्ट्रपति भी रहेंगे. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है. सुरक्षा के लिहाज से 11 चक्रीय घेरा तैयार कर एक एक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. यूपी के कानपुर (Kanpur) में अंतरराष्ट्रीय मैदान ग्रीन पार्क (International Ground Green Park) में आगामी 25 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टेस्ट मैच होना है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पांच दिवसीय टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. अब बड़ी चुनौती पुलिस के लिए है, क्योंकि 24 और 25 नवंबर को शहर में राष्ट्रपति भी रहेंगे. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है. सुरक्षा के लिहाज से 11 चक्रीय घेरा तैयार कर एक एक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी.

रविवार को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने भारी पुलिस बल और यूपीसीए के अधिकारियों के साथ मिलकर ग्राउंड के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि मैच को लेकर सभी तरह की रणनीति बना ली गई है. सुरक्षा के ​लिहाज से कानपुर शहर की पुलिस के साथ साथ बाहर के जिलों से भी पुलिस बुलाई गई है.

उन्होंने बताया कि मैच देखने आए दर्शकों को खाने-पीने से लेकर अपने स्थान तक पहुंचने के लिए किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसलिए जगह जगह पर दिशा निर्देश बोर्ड भी लगाए जाएंगे. पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि 23 तारीख से दोनों टीम ग्रीन पार्क में प्रैक्टिस भी करना शुरू करेंगीं.

मैच खेलने पहुंचने वाले खिलाड़ियों को होटल से ग्राउंड और फिर ग्राउंड में सुरक्षा घेरे में वापस पहुंचाने के लिए पूरा ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है. मैदान से लेकर खिलाड़ियों के ठहरने वाले स्थान को मजबूत सुरक्षा घेरे में रखा हुआ है और 11 चक्रीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है.

सुरक्षा के लिए दो डीसीपी स्तर के अधिकारियों को इसका जिम्मा दिया गया है. पुलिस कंट्रोल रूम में बैठे पुलिसकर्मी भी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से हर गतिविधि पर नजर बनाए रहेंगे.

Tags: Kanpur India New Zealand Test Match 25 November, Kanpur news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर