होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

President Visit:-राष्ट्रपति के कानपुर दौरे से बदली रहेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

President Visit:-राष्ट्रपति के कानपुर दौरे से बदली रहेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय दौरे पर कानपुर में हैं.वहीं 4 जून को उनका कार्यक्रम कानपुर के मर्चेंट चैंबर हॉल में प्रस्तावित है.आपको बता दें कि मर्चेंट चेंबर के 90 साल पूरे हो रहे हैं जिसके उपलक्ष्य में वह वार्षिक उत्सव मना रहा है.जिसमें मुख्य अतिथि के रुप मे?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट :- अखंड प्रताप सिंह ,कानपुर
    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय दौरे पर कानपुर में हैं.वहीं 4 जून को उनका कार्यक्रम कानपुर के मर्चेंट चैंबर हॉल में प्रस्तावित है.आपको बता दें कि मर्चेंट चेंबर के 90 साल पूरे हो रहे हैं जिसके उपलक्ष्य में वह वार्षिक उत्सव मना रहा है.जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंच रहे हैं.राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी,कई रूट डायवर्ट किए गए हैं.

    जानें कैसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

    राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते सर्किट हाउस से वीआइपी रोड तक सभी भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.कोई भी भारी वाहन इस रूट पर नहीं चलेगा.इसके अलावा जब राष्ट्रपति की फ्लीट सर्किट हाउस से मर्चेंट चेंबर के लिए जाएगी उस दौरान 15 मिनट पहले ही इस रूट का यातायात पूरी तरीके से रोक दिया जाएगा.

    कई रूट किये गए डाइवर्ट

    रामादेवी से कैंट की ओर आने वाले वाहन जीटी रोड की तरफ से शहर को आएंगे.

    फूलबाग से वीआइपी रोड जाने वाला ट्रैफिक वीआईपी रोड ना जाने की वजह सीधा बड़े चौराहे की तरफ से निकाला जाएगा.

    घंटाघर की तरफ से आने वाला ट्रैफिक मरी कंपनी पुल की तरफ नहीं आएगा यह ट्रैफिक पनचक्की चौराहा से मुड़कर जयपुरिया स्कूल की तरफ से निकाला जाएगा.

    कंपनी बाग चौराहे से आने वाला ट्रैफिक रेव 3 से डायवर्ट कर दिया जाएगा एलन गंज से होते हुए यह ट्रैफिक निकाला जाएगा ,वीआइपी रोड की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे.

    बनाया जाएगा ग्रीन कॉरिडोर

    राष्ट्रपति कार्यक्रम के दौरान कानपुर में ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा.ऐसे में किसी भी इमरजेंसी वाहन जैसे कि एंबुलेंस और पुलिस वाहनों को जाने की अनुमति रहेगी.एंबुलेंस को किसी भी हालत में रोका नहीं जाएगा.एंबुलेंस को निकलने के लिए जगह दी जाएगी.इसके लिए विशेष ट्रैफिक पुलिस लगाई गई है जो ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एंबुलेंस को निकालेगी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर