कानपुर किडनैपिंग केस पर प्रियंका गांधी की FB पोस्ट- यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं
Kanpur News in Hindi

कानपुर किडनैपिंग केस पर प्रियंका गांधी की FB पोस्ट- यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं
प्रियंका गांधी वाड्रा (file photo)

कानपुर किडनैपिंग केस (Kanpur Kidnapping Case) पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyabka Gandhi) ने फेसबुक पोस्ट (FB Post) में लिखा है कि ये उसी कानपुर का मामला है, जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी. अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक पिछले 23 दिनों से एक शख्स अपहृत (Kidnap) है. परिवारवालों का आरोप है कि पुलिस की नाक के नीचे से बदमाशों ने 30 लाख रुपए की फिरौती ली और फरार हो गए. पुलिस न तो अब तक बदमाशों को पकड़ सकी है, न ही अपहृत युवक बरामद किया जा सका है. उधर इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है. मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyabka Gandhi) ने फेसबुक पोस्ट (FB Post) की है, जिसमें उन्होंने कहा कि है कि ये उसी कानपुर का मामला है, जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी. अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं.

प्रियंका गांधी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है, “कानपुर में बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया था. अपहरण करने वालों ने परिवार से फिरौती मांगी. परिवार ने मकान और शादी के जेवर बेंचकर 30 लाख रुपए इकट्ठा किए. पुलिस के कहने पर परिजनों ने पैसे से भरा बैग भी अपहरणकर्ताओं के हवाले कर दिया और पुलिस न तो बदमाशों को पकड़ सकी और न ही उनका बेटा छुड़ा सकी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. ये उसी कानपुर का मामला है जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी. अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं.”

घर बेचकर जुटाई फिरौती की रकम



कानपुर के बर्रा 5 के रहने वाले चमन यादव का बेटा संजीत लैब टेक्नीशियन है जो 22 जून को बाइक समेत लापता हो गया था. पीड़ित परिवार ने बर्रा थाने में घटना की जानकारी दी, लेकिन पुलिस उसे नहीं तलाश पाई. तीन दिन बाद संजीत के पिता के मोबाइल पर बदमाशों ने फोन करके संजीत को छोड़ने के लिए 30 लाख की फिरौती मांगी, जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए प्लान बनाया और परिवार से कहा कि 30 लाख रुपये का इंतजाम कीजिए. पुलिस का प्लान था कि जब बदमाश फिरौती की रक़म लेने आएंगे तब उन्हें दबोच लिया जाएगा. इस पर पीड़ित परिवार ने बर्रा 5 में अपना मकान 20 लाख रुपए में बेचा और बेटी की शादी के लिए बनवाए जेवर बेचकर 30 लाख रुपये का इंतजाम किया.
knp priyanka
कानपुर किडनैपिंग केस पर प्रियंका गांधी की फेसबुक पोस्ट


पुलिस के सामने से फिरौती की रकम लेकर चम्पत हुए बदमाश

बदमाशों के कहे मुताबिक सोमवार को रकम दे देनी थी. बदमाशों ने गुजैनी फ्लाईओवर पर फिरौती की रकम मंगवाई थी. फ्लाईओवर के आसपास सादे कपड़ों में पुलिस तैनात हो गई थी, लेकिन शायद बदमाशों को पुलिस के प्लान की भनक लग गई थी, लिहाजा ऐन वक्त पर बदमाशों ने प्लान बदला और फिरौती की रकम का बैग फ्लाईओवर के नीचे फेंकने को कहा. बदमाशों की धमकी के चलते परिवार ने फिरौती की रकम फ्लाईओवर के नीचे फेंकी. इसके बाद पुलिस जब तक दौड़ कर उनको पकड़ती, बदमाश बैग लेकर चंपत हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading