...अचानक उल्टी दिशा में दौड़ने लगी पुष्पक एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

मंगलवार रात पुष्पक एक्सप्रेस जैसे ही कानपुर से निकलकर झांसी की ओर बढ़ी तो वो अचानक उल्टी दिशा में दौड़ने लगी. ट्रेन के आने बढ़ने के बजाए पीछे जाने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. बाद में जानकारी आई कि तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन को वापस कानपुर ले जाया जा रहा था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 9:12 AM IST
...अचानक उल्टी दिशा में दौड़ने लगी पुष्पक एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप
उल्टी दिशा में दौड़ने लगी पुष्पक ट्रेन
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 9:12 AM IST
भारतीय रेलवे (Indian Railways) का अपने गंतव्य (Destination) स्थान पर घंटों देर से पहुंचना आम बात है. अधिकांश ट्रेनें अपने तय समय से देर ही स्टेशन पर पहुंचती हैं. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में ट्रेन को लेकर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. लखनऊ से मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस (Pushpak Express) पटरी पर उल्टी दिशा में दौड़ने लगी जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया. इसके बाद आनन-फानन में किसी तरह तकनीकी खराबी (Technical Glitch) को ठीक कर ट्रेन को सही दिशा में दौड़ाया गया.

ट्रेन के पीछे जाने से यात्रियों में हड़कंप मच गया
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात पुष्पक एक्सप्रेस जैसे ही कानपुर से निकलकर झांसी की ओर बढ़ी तो वो अचानक उल्टी दिशा में दौड़ने लगी. ट्रेन के आने बढ़ने के बजाए पीछे जाने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. बाद में जानकारी आई कि तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन को वापस कानपुर ले जाया जा रहा था.

रात करीब 10.30 बजे गोविदपुरी स्टेशन से उल्टी दिशा में दौड़ पड़ी

नवभारत टाइम्स के अनुसार, लखनऊ से चलकर मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस मंगलवार को कानपुर स्टेशन से निकली. हालांकि, कानपुर से आगे जाने की बजाए ट्रेन रात करीब 10.30 बजे गोविंदपुरी स्टेशन से उल्टी दिशा में दौड़ पड़ी. हालांकि, बाद में जानकारी मिली कि ट्रेन के एक कोच का एसी फेल हो गया था जिसके कारण इसे वापस कानपुर लाया गया. यात्रा में देरी को लेकर रात 12 बजे तक कानपुर स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा चलता रहा.

बता दें कि इससे पहले बीते जून में मध्य प्रदेश के खंडवा में भी एक मालगाड़ी के डिब्बे बिना इंजन के पटरी पर दौड़ने लगे थे. तेज रफ्तार से दौड़ते दर्जन भर रेल डिब्बों को देख हर कोई दंग रह गया था. मालगाड़ी के ये दर्जन भर डिब्बे मथेला स्टेशन से लगभग 2 किलोमीटर दूर निर्माणधीन ट्रैक पर बिना इंजन के खड़े थे. बाद में ये वहां खड़ी एक अन्य मालगाड़ी से टकराकर रुक गए.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

यूपी की सड़कों पर नमाज पढ़ने या आरती करने पर लगेगा प्रतिबंध'

उन्नाव रेप पीड़िता की हालत स्थिर, वकील की हालत नाजुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 8:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...