कानपुर: रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर-ट्रॉली के फंस जाने से घंटों ठप रहा रेल परिचालन

जेसीबी लाकर ट्रैक्टर को पटरी से हटाया गया
जेसीबी लाकर ट्रैक्टर को पटरी से हटाया गया

दिल्ली-हावड़ा रूट पर पड़ने वाले झींझक रेलवे क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच चावल लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली फंस गई. इससे दोनों ट्रैक पर रेल परिचालन (Railway Operation) ठप हो गया.

  • Share this:
कानपुर. यूपी के जनपद कानपुर (Kanpur) में मंगलवार देर शाम झींझक रेलवे क्रासिंग पर पटरी पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली फंस गई. जिसके चलते घंटों रेल परिचालन (Railway Operation) ठप रहा. रेलवे प्रशासन ने जेसीबी मंगवाकर कड़ी मशक्कत के बाद ट्रॉली व ट्रैक्टर को पटरी से हटाया.

बता दें कि दिल्ली-हावड़ा रूट पर पड़ने वाले झींझक रेलवे क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच चावल लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली फंस गई थी. चालक ने ट्रॉली निकालने की कोशिश, पर कपलिंग टूट गई. इससे दोनों ट्रैक पर आवागमन रूक गया. बाद में जेसीबी मंगवाकर ट्रैक्टर- ट्रॉली को हटाया गया और यातायात सामान्य हो सका. इस दौरान घंटों ट्रैक ठप रहा. इस दौरान सिकंदरा-रसूलाबाद रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी.

गेटमैन ने बताया कि चावल की बोरियां लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली पटरियों के बीच फंस गई थी. उसने इसकी सूचना तत्काल स्टेशन मास्टर को दी. इसके बाद डाउन लाइन पर आ रही मालगाड़ी को एडवांस सिग्नल पर और आइसीडीजी मालगाड़ी को शाहपुर फाटक के पास ही रोक दिया गया. अपलाइन की आइसीबी मालगाड़ी को झींझक स्टेशन पर एरिक मालगाड़ी को नासरसेड़ा फाटक के पास ही रोका दिया गया. बाद में जेसीबी मंगवाकर ट्रैक के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली को हटवाया गया.



सहायक स्टेशन अधीक्षक झींझक वीके सिंह ने बताया कि केबिन क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली फंसने से अप व डाउन लाइनों पर रेल यातायात ठप हो गया. ट्रैक्टर-ट्रॉली हटने के बाद फिर से परिचालन शुरू हो पाया. आरपीएफ फफूंद के हेड कांस्टेबल एसएम यादव ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में ले लिया गया है. नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज