अपना शहर चुनें

States

कानपुर: अब Post Office से भी बुक करा सकेंगे ट्रेन और फ्लाइट टिकट, इन डाकघरों में शुरू हुई व्यवस्था

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

शहर के डाकघरों में हवाई और रेल यात्रा के लिए टिकट सहित कई सेवाओं का लाभ देने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर शुरू किया जाएगा. इसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2021, 9:47 AM IST
  • Share this:
कानपुर. रेल और हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यूपी के कानपुर में एक नई व्यवस्था की तैयारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक शहर के डाकघरों में हवाई और रेल यात्रा के लिए टिकट सहित कई सेवाओं का लाभ देने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर शुरू किया जाएगा. इसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.

नई व्यवस्था पर जानकारी देते हुए डाकघर अधीक्षक आरएस शर्मा का कहना है कि कानपुर देहात और उन्नाव के 15 पोस्ट ऑफिस में कॉमन सर्विस सेंटर खोले गए हैं. उन्होंने बताया कि शुरू किये गए सर्विस सेंटर का लाभ लेने के लिए सभी ग्राहकों को प्रेरित किया जा रहा है. ताकि उन्हें किसी भी असुविधा का सामना ना करना पड़े.

जानकारी के मुताबिक इन सभी सेंटर में डी2एच रिचार्ज, बिजली, पानी और गैस इत्यादि के बिल के साथ साथ फास्टैग, पैन कार्ड, पासपोर्ट के लिए भी लोग आवेदन कर सकेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना- आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री लघु व्यापारी मान-धन योजना, प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के लिए भी लोग आवेदन कर सकेंगे.



बता दें कि कानपुर के अर्मापुर, नवाबगंज, किदवई नगर, ट्रांसपोर्टनगर, हरिहरगंज, शास्त्री नगर, हरजेंद्र नगर, चकेरी एयरपोर्ट, आरके नगर समेत अन्य पोस्ट ऑफिस में कॉमन सर्विस सेंटर को खोला गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज