लाइव टीवी

कानपुर: शादी का झांसा देकर किराएदार से रेप करता रहा सिपाही, प्रेग्नेंट होने पर युवती ने करवाया केस दर्ज
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:00 PM IST
कानपुर: शादी का झांसा देकर किराएदार से रेप करता रहा सिपाही, प्रेग्नेंट होने पर युवती ने करवाया केस दर्ज
अपनी ही किराएदार को शादी का झांसा देकर सिपाही करता रहा रेप (कॉन्सेप्ट इमेज)

गुरुवार को पीड़िता ने थाने पहुंचकर अपने साथ हुए यौन शोषण और रेप की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया

  • Share this:
कानपुर. कोरोना (COVID-19) की जंग में इन दिनों कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें पुलिसकर्मी कोरोना योद्धा (Corona Warrior) बनकर मानवता का परिचय दे रहे हैं. लेकिन कानपुर (Kanpur) में एक सिपाही की करतूत से पुलिस महकमा शर्मसार हुआ है. जानकारी के मुताबिक झांसी में तैनात आमित नाम का सिपाही कानपुर में अपने मकान में किराये से रहने वाली युवती को शादी का झांसा देकर यौन शोषण (Rape) करता आ रहा था. युवती जब गर्भवती हो गयी तो वो उस पर गर्भपात का दबाब बनाने लगा. युवती ने इससे इनकार किया तो वो उसे जान से मारने की धमकी देने लगा. गुरुवार को पीड़िता ने थाने पहुंचकर अपने साथ हुए यौन शोषण और रेप की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया.

पीड़ित युवती द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक आरोपी ने उसे अपने घर में किराए पर कमरा दिया था. वहां वो उसे शादी का झांसा देकर लंबे समय से रेप करता आ रहा था. पीड़िता जब तीन माह की गर्भ से हो गई तो उसने सिपाही से शादी करने के लिए कहा. आरोपी सिपाही उसे टालता रहा, लेकिन युवती को जब पता चला कि आरोपी अमित की शादी इलाहाबाद में किसी युवती के साथ तय हो गई है तो पीड़िता ने कल्याणपुर थाने पहुंचकर अपने साथ रेप की शिकायत दर्ज कराई.

पीड़िता की शिकायत पर आरोपी सिपाही भेजा गया जेल
आरोपी अमित कमल कल्याणपुर कला का रहने वाला है और वर्तमान में झांसी पुलिस लाइन में तैनात है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि पीड़िता ने अपने साथ शादी करने का झांसा देकर कई बार रेप और गर्भवती करने की तहरीर दी है. युवती की तहरीर पर उचित कार्रवाई कर आरोपी सिपाही के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही झांसी में पुलिस अधिकारियों को भी इस मामले की जानकारी दे दी गई है.



ये भी पढ़ें: रामजन्मभूमि में समतलीकरण के दौरान मिले मंदिर के अवशेष पर जिलानी ने उठाए सवाल, कहा- सब पुरानी बातें


First published: May 21, 2020, 10:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading