लाइव टीवी

जानिए क्यों छेड़छाड़ के आरोपियों ने पीड़िता की मां को उतारा मौत के घाट
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 18, 2020, 12:37 PM IST
जानिए क्यों छेड़छाड़ के आरोपियों ने पीड़िता की मां को उतारा मौत के घाट
नाबालिग पीड़िता की मां को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर थाना चकेरी पर छेड़छाड़, जान से मारने के प्रयास सहित कई धाराओं पर मामला दर्ज हुआ था. जिसमें पहली घटना के चार आरोपियों सहित एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज हुआ था.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग लड़की से छेड़खानी के मामले में आरोपियों ने पीड़िता की मां और उसकी मौसी पर जानलेवा हमला किया है. आरोपियों ने पीड़िता की मां को पीट-पीटकर मार डाला है. जबकि गंभीर रूप से घायल उसकी मौसी की हालत नाजुक बनी हुई है. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है.

घटना कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ की है. जहां बीते नौ जनवरी को दबंगों ने घर में घुसकर जरीना और उसकी चचेरी बहन रूबी पर हमला किया था. दबंग बबलू, मिंटू और महबूब सहित आधा दर्जन लोगो ने चापड़ (धारदार हथियार) और डंडों से हमलाकर बुरी तरह घायल कर दिया था. रूबी को हैलट अस्पताल और जरीना को रामादेवी मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि वर्ष 2018 में रूबी की 13 साल की बेटी के साथ आबिद, मिंटू, महफूज और जमील ने रेप का प्रयास किया था. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर दी थी. कुछ महीने जेल में रहने के बाद आरोपी न्यायालय से जमानत पर बाहर आ गए. जिसको लेकर दोनों पक्षों में तनाव बना रहता था. पिछले कुछ दिनों से जरीना के भाई सलीम का आरोपियों के साथ शराब पीना जरीना को नागवार गुजर रहा था. मना करने पर अभियुक्तों ने उसके साथ गाली-गलौच की और जान से मारने की धमकी दी थी.

जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं अगले दिन 9 जनवरी को आरोपियों ने जरीना व रूबी को चापड़ से मारकर घायल कर दिया और फरार हो गये. पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर थाना चकेरी पर छेड़छाड़, जान से मारने के प्रयास सहित कई धाराओं पर मामला दर्ज हुआ था. जिसमें पहली घटना के चार आरोपियों सहित एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज हुआ था.

आरोपियों की तलाश

घटना के तीन दिन बाद पुलिस ने एक आरोपी महबूब को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है बाकि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया है. उधर, रूबी की मौत की सूचना के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया. इसे देखते हुए पुलिस ने मृतका के घर के बाहर और क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया. देर शाम सुरक्षा के बीच रूबी के शव को सुपुर्द ए खाक किया गया.ये भी पढ़ें:

हाई प्रोफाइल ड्रामा करने के बाद अस्पताल से जेल भेजा गया रेप का आरोपी गायत्री प्रजापति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 11:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर