होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /GATE 2023 Result: कानपुर के गेट टॉपर प्रभव वर्मा की सक्सेस स्टोरी, जानिए कैसे हासिल किया AIR 3rd रैंक

GATE 2023 Result: कानपुर के गेट टॉपर प्रभव वर्मा की सक्सेस स्टोरी, जानिए कैसे हासिल किया AIR 3rd रैंक

Kanpur News: इस बार GATE 2023 की परीक्षा का आयोजन आईआईटी कानपुर द्वारा किया गया था. जिसका परिणाम घोषित कर दिया गया है. ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अखंड प्रताप सिंह

कानपुर: आईआईटी कानपुर द्वारा GATE 2023 का परिणाम घोषित कर दिया गया है. देशभर के छात्र छात्राओं ने इस परीक्षा में प्रतिभाग किया था .जिनमें से 18% छात्र छात्राएं पास हुए हैं. जिनकी संख्या लगभग 1 लाख छात्रों की है. वहीं इसमें कानपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है. कानपुर से ऑल इंडिया तीसरी रैंक लाने वाले प्रभव वर्मा सिटी टॉपर है. इनकी देश में तीसरी रैंक आई है जिसके बाद कानपुर विश्वविद्यालय ने भी खुशी जाहिर की है.

इस बार GATE 2023 की परीक्षा का आयोजन आईआईटी कानपुर द्वारा किया गया था. जिसका परिणाम घोषित कर दिया गया है. इस परीक्षा में 5.17 लक्ख बच्चों ने परीक्षा दी थी, जिसमें 18% छात्र-छात्राएं पास हुए हैं. जिनकी संख्या एक लाख के करीब है. वहीं कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में बीटेक कर रहे प्रभव वर्मा चतुर्थ वर्ष के छात्र हैं. प्रभव ने गेट 2023 की परीक्षा में ऑल इंडिया तीसरी रैंक हासिल की है. प्रभाव ने 100 अंकों के पूर्णांक में कुल 91.3 अंक हासिल कर देशभर के प्रतिष्ठित संस्थानों में अपने लिए अवसर तलाशा है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

प्रभव ने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और परिजनों को देना चाहते हैं. वह रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई करते थे और वह ऑनलाइन और ऑफलाइन कोचिंग और विश्वविद्यालय के टीचरों के सहयोग से यह हासिल कर पाए हैं. आपको बता दें प्रभव के पिता डॉ दीपक वर्मा विश्वविद्यालय में सहायक आचार्य के तौर पर कार्यरत है. कुलपति विनय पाठक ने भी प्रभव की सफलता पर उन्हें बधाई दी .इसके साथ ही कानपुर विश्वविद्यालय के लगभग 35 छात्रों ने परीक्षा को उत्तीर्ण किया.

Tags: Kanpur city news, Kanpur News Today, Success Story, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें