चेहरे पर दाग के कारण टूटा शादी का रिश्ता, दृष्टिहीन मां की मौजूदगी में फांसी पर झूली युवती
Kanpur News in Hindi

चेहरे पर दाग के कारण टूटा शादी का रिश्ता, दृष्टिहीन मां की मौजूदगी में फांसी पर झूली युवती
युवती ने दृष्टिहीन मां के सामने फांसी लगाकर जान दे दी. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कानपुर (Kanpur) के काकादेव थाना के विजयनगर में रहने वाले संभागीय परिवहन विभाग के कर्मी की 20 वर्षीय बेटी ने फांसी पर लटक कर जान दे दी.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) के काकादेव थाना के विजयनगर में रहने वाले संभागीय परिवहन विभाग के कर्मी की 20 वर्षीय बेटी ने फांसी पर लटक कर जान दे दी. बताया जा रहा है कि मृतका ज्योति सविता ने दृष्टिहीन मां की मौजूदगी में फांसी लगाकर जान दी. शव किचन में कुंडे से लटका मिला. आरटीओ दफ्तर के कर्मचारी रामखेलावन की इकलौती बेटी ज्योति आईटीआई करने के बाद बीए की पढ़ाई कर चुकी थी. रामखेलावन की आंखों की रोशनी कमजोर है, उनकी पत्नी रेखा दृष्टिहीन हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते बुधवार की सुबह रामखेलावन के ड्यूटी जाने के बाद बेटा दीपक दोस्तों से मिलने निकल गया था. रेखा कमरे में आराम कर रही थी, तभी ज्योति ने किचन में गुंडे से दुपट्टे के सरे फांसी लगा ली. दोपहर बाद रेखा ने बेटी को कई बार आवाज दी तो कोई जवाब नहीं मिला. पड़ोस में रहने वाली महिला शाम को घर पहुंची तो किचन में ज्योति का शव लटका देख कर दंग रह गई. इसकी सूचना जैसे ही आस-पड़ोस में लगी तो घर के बाहर तांता लग गया.

पुलिस ने शुरू की जांच
मामले की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस के अधिकारियों को ज्योति के पिता और भाई ने बताया कि ज्योति के हाथ व चेहरे पर सफेद दाग थे, उसकी शादी के लिए रिश्ता देख रहे थे. इस बीच बेटी की आंख की रोशनी भी कमजोर हो गई. इन दोनों बीमारियों की वजह से एक रिश्ता भी टूट गया. तब से ज्योति डिप्रेशन में रहने लगी थी. संभवत: इसी वजह से उसने फांसी लगा ली. थाना प्रभारी ने बताया कि मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. काकादेव थाना के प्रभारी निरीक्षक केके दीक्षित ने बताया आत्महत्या की सूचना पर पुलिस विजयनगर पहुंची शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. परिजनों की से पूछताछ के बाद पता चला कि युवती तनाव में थी. जांच जारी है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:



MP वेयर हाउस घोटाला: पूर्व की कमलनाथ सरकार पर लगे गंभीर आरोप, जांच के निर्देश

PM नरेन्द्र मोदी को CM अशोक गहलोत ने लिखा खत, कहा- बेरोजगारी से बचाने करें ये काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading