लाइव टीवी

चचेरी बहन से प्‍यार करना पड़ा महंगा, चाचा ने बेटे के साथ मिलकर भतीजे को मौत के घाट उतारा
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 24, 2020, 11:19 PM IST
चचेरी बहन से प्‍यार करना पड़ा महंगा, चाचा ने बेटे के साथ मिलकर भतीजे को मौत के घाट उतारा
रोहित हत्‍याकांड का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा.

कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र में गुरुवार को हुए रोहित हत्याकांड का पुलिस (police) ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक यह हत्‍या प्रेम प्रसंग की वजह से हुई और युवती के पिता व भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • Share this:
कानपुर. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र में गुरुवार को गांव के बाहर गेंहू खेत में मिले रोहित के शव से जुड़े हत्याकांड का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्या के आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस (police) के मुताबिक आरोपी पिता-पुत्र ने ना सिर्फ अपना जुर्म कबूल किया बल्कि हत्‍या की वजह भी बताई. रोहित की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई है. आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले का 24 घंटे में खुलासा किया है.

परिवार ने लगाया था ये आरोप
बिधनू थाना क्षेत्र के ढरहरा गांव में गुरुवार को गेंहू के खेत में एक शव मिला तो परिजनों ने शव की शिनाख्त कर हत्या का आरोप लगाया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या किये जाने की बात साबित हुई है. जब पुलिस ने हत्या से जुड़े साक्ष्य एकत्र किया तो पता चला कि मृतक रोहित अपनी चचेरी बहन से प्यार करता था. इसके बाद युवती के साथ उसके पिता और भाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. जबकि सभी से पूछताछ में हत्या का खुलासा हो गया. हालांक खुलासे से पहले पिता-पुत्र पुलिस को बार-बार गुमराह करते रहे थे.

पुलिस ने कही ये बात

हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि ढरहरा गांव निवासी 25 वर्षीय रोहित क्लीनर का काम करता था और वह अपनी चचेरी बहन से प्यार करता था. मंगलवार को रोहित अपनी प्रेमिका के साथ अपने घर पर था और आपत्तिजनक हालत में उसे लड़की के पिता-भाई ने देख लिया था. इसके बाद पिता गुलाब यादव ने बेटी को भगा दिया और वह रोहित को ऐसा न करने के लिए मना करने लगे. हालांकि रोहित के न मानने पर दोनों (लड़की के पिता और भाई) ने उसे पीट दिया. लेकिन उनका गुस्‍सा यही नहीं रुका बल्कि दोनों ने रोहित की पैंट से उसका गला घोंटकर हत्‍या कर दी. इसके बाद सबूत मिटाने के लिए पिता-पुत्र ने शव को गांव से दूर गेंहू के खेत में फेंक दिया.
एसपी ग्रामीण ने कार्यवाहक एसओ सुभाष चन्द्र की भूमिका को अहम बताते हुए कहा है कि मुखबिर तंत्र व ढरहरा गांव में लोगों के बीच सही पकड़ के चलते ही पुलिस के हाथ रोहित के हत्यारे लगे हैं. जबकि 24 घन्टे के अंदर ही हत्या का खुलासा हो गया है.

 ये भी पढ़ें-
BJP ने मिशन 2022 के लिए कमर कसी, CM योगी ने सभी जिलाध्‍यक्षों को दिए टिप्‍स

CM योगी ने बदायूं कोषागार के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, ये है पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर