Home /News /uttar-pradesh /

डूबते को छप्पर का सहारा: देखिए यमुना नदी की तेज धारा में बहतीं बकरियों का Viral Video

डूबते को छप्पर का सहारा: देखिए यमुना नदी की तेज धारा में बहतीं बकरियों का Viral Video

UP: कानपुर देहात में उफनाई यमुना नदी की धारा में बहती चार बकरियों का वीडियो वायरल हो रहा है.

UP: कानपुर देहात में उफनाई यमुना नदी की धारा में बहती चार बकरियों का वीडियो वायरल हो रहा है.

Kanpur Dehat: वीडियो कानपुर देहात की भोगनीपुर तहसील का बताया जा रहा है. छप्पर के सहारे यमुना के पानी में तैरतीं बकरियों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में यमुना नदी (Yamuna River) में तेज उफान देखने को मिल रहा है. लगातार यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के दो दर्जन से ज्यादा गांव प्रभावित हैं. यही नहीं प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. सभी जगह जिला प्रशासन अलर्ट है और राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

इस बीच कानपुर देहात से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो भोगनीपुर तहसील क्षेत्र का बताया जा रहा है. वीडिया में बाढ़ के कहर में फंसी बकरियां दिखाई दे रही हैं. नदी की तेज धारा में इन बकरियों को तैरते छप्पर का सहारा है. छप्पर के सहारे यमुना के पानी में तैरतीं बकरियों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बता दें उत्तर प्रदेश के ललितपुर और सीमावर्ती मध्य-प्रदेश के जिलों में हो रही भारी बारिश के चलते बेतवा नदी भी उफना गई है. इस नदी पर बने बुन्देलखण्ड के दो प्रसिद्ध बांध राजघाट और माताटीला में लगातार जल स्तर बढ़ रहा है. शुक्रवार को राजघाट बांध से तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया, जिससे माताटीला बांध का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इस स्थिति को देख माताटीला बांध के बीस गेट खोल दिए गए हैं. अभी और पानी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. प्रशासन ने बेतवा नदी के आसपास के गांव के लोगों को अलर्ट कर दिया है.

दरअसल ललितपुर बुन्देलखण्ड का पहला ऐसा जनपद है, जहां सर्वाधिक बांध हैं. ललितपुर समेत सीमावर्ती मध्य प्रदेश के जिलों में लगातार हो रही बारिश के चलते अब इस जिले के बांधों के जल स्तर में वृद्धि हो रही है. प्रशासन ने बांधों की सुरक्षा बढ़ा दी है.

Tags: Flood, Latest viral video, River Yamuna, UP news updates

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर