लाइव टीवी

कानपुर में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 12, 2019, 5:42 PM IST

कानपुर में जहरीली शराब पीने से शनिवार से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोगों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है.

  • Share this:
कानपुर के घाटमपुर इलाके में जहरीली शराब पीने से कोहराम मचा हुआ है. जहरीली शराब पीने से शनिवार से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोगों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. अवैध शराब के अड्डों से देशी शराब पीने की वजह से लोगों की जान गई. वहीं, पुलिस और प्रशासन बीमारों का समुचित इलाज मुहैया कराने में जुटा है.

जानकारी के मुताबिक जिले से 45 किमी दूर स्थित घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में शराब ठेकों के अलावा ढाबों और किराना परचून की दुकानों पर शराब बेची जा रही थी. परचून की दुकान से शराब खरीद कर पीने वाले घाटमपुर इलाके के स्थित सुखैयापुरवा, खदरा और भेलपुर गांव में सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. गांव वालों में भी पुलिस की लापरवाही की प्रति गुस्सा देखने को मिल रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में काफी समय से परचून की दुकान पर शराब बिक रही थी. शनिवार को सुखैयापुरवा गांव के दो लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद शराब का कहर क्षेत्र के खदरा गांव में भी देखने को मिला. यहां चार लोगों की मौत जहरीली शराब से हो चकी है. वहीं भेलपुर गांव के एक युवक ने जहरीली शराब पीकर अपनी जान गंवा दी. क्षेत्र के पांच गांवों में जहरीली शराब का कहर देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच पर लगी रोक, जानिए क्यों

जिले में लगातार हो रही मौतों से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम और एसएसपी पहले हैलट अस्पताल में मरीजों का हाल जानने के लिए पहुंचे. जिसके बाद वह घाटमपुर के जहरीली शराब से प्रभावित गांवों के लिए निकल गए. एसएसपी का कहना है कि लोगों को अवैध अड्डों से शराब नहीं पीने के लिए जागरुक किया जा रहा है. वहीं अवैध शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने की कार्रवाई की जा रही है.

(रिपोर्ट- श्याम तिवारी)

ये भी पढ़ें-
Loading...

मायावती का ऐलान- देश में कहीं भी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी बसपा

फतेहपुर सीकरी: चुनाव प्रचार कर रहीं बसपा प्रत्याशी सीमा उपाध्याय ने छोड़ा मैदान

टिकट कटने की आशंका? इस दलील के साथ BJP सांसद साक्षी महाराज ने लिखा पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...