Home /News /uttar-pradesh /

सपा नेता शिवपाल यादव 31 जनवरी को दाखिल करेंगे अपना नामांकन

सपा नेता शिवपाल यादव 31 जनवरी को दाखिल करेंगे अपना नामांकन

समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव युग की शुरुआत और पार्टी में मुलायम की भूमिका बदलने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव मंगलवार को जसवंत नगर सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

बता दें, कि समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव को जसवंत नगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. ये जानकारी शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया के जरिए दी. शिवपाल यादव जसवंत नगर सीट से वर्तमान विधायक है. जो उनकी पारम्परिक सीट मानी जाती है.

 


 

 
वहीं सपा में मचे घमासान के बाद शिवपाल यादव ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था, लेकिन जनता के कहने पर उन्होंने दोबार इस सीट पर अपना दावा किया था. इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा उम्मीदवारों की लिस्ट में जसवंत नगर से शिवपाल यादव का नाम फाइनल किया था.

यूपी में सात चरणों में वोटिंग

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े के बीच गठबंध के बावजूद बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा.

केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

मुख्यमंत्री चेहरे को सामने न लाकर एक बार फिर बीजेपी ने पीएम मोदी के चेहरे पर दांव खेला है. इसका कितना फायदा उसे इन चुनावों में मिलेगा वह 11 मार्च को सामने आ ही जाएगा.

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal singh yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर