LIVE NOW

Operation Vikas Live Updates: भिवाड़ी में स्पेशल कमांडो एक्टिव, निलंबित SO विनय तिवारी की हो सकती है गिरफ्तारी

Operation Vikas Live Updates: बुधवार को हमीरपुर के मौदहा में एसटीएफ और पुलिस की टीम ने उसके राइट हैंड अमर दुबे को भी ढेर कर दिया. इन तीनों के अलावा उसके करीब दयाशंकर अग्निहोत्री और श्यामू बाजपेयी को भी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है.

Hindi.news18.com | July 8, 2020, 3:33 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated July 8, 2020

हाइलाइट्स

3:33 pm (IST)
 फरीदाबाद: कानपुर एनकाउंटर के मुख्य दोषी विकास दुबे के किसी जगह पर होने की खबर पर छापा मारने पर गिरफ्तार किए गए 3 लोगों को हरियाणा के जिला कोर्ट में पेश किया गया।


3:33 pm (IST)
 फरीदाबाद: कानपुर एनकाउंटर के मुख्य दोषी विकास दुबे के किसी जगह पर होने की खबर पर छापा मारने पर गिरफ्तार किए गए 3 लोगों को हरियाणा के जिला कोर्ट में पेश किया गया।


2:39 pm (IST)
चौबेपुर के विकरू गांव में आठ पुलिसवालों की शहादत के मामले में फरार  चल रहे यूपी के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे को दबिश की जानकारी देने वाले निलंबित थानाध्यक्ष विनय तिवारी की गिरफ़्तारी हो सकती है. अब तक की जांच में एसओ विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध मिली है. साथ ही यह बात भी साफ हो रही है कि उन्होंने 2/3 जुलाई की रात विकास दुबे के घर पर दबिश देने जा रही पुलिस टीम की इनफार्मेशन लीक की थी. पुलिस की ही मुखबिरी के बाद विकास दुबे ने अपने हथियारबंद गुर्गों के साथ मिलकर आठ पुलिसवालों को मौत के घाट उतार दिया था. 

2:19 pm (IST)

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे को दबोचने के लिए राजस्थान में हरियाणा बॉर्डर पर भिवाड़ी में हथियार बंद पुलिस के जवानों को सड़क पर उतारा गया. जिसमें स्पेशल कमांडों भी उतारे गए. इसके अलावा भिवाड़ी में सख्त नाकाबंदी कर दी गई. हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही है. 

पुलिस को आंशका है कि ये बदमाश किसी वाहन में छुपकर बॉर्डर पार कर सकता है. चूंकि भिवाड़ी, फरीदाबाद के नजदीकी का इलाका है इसलिए पूरे इलाके में पेट्रोलिंग और निगरानी बढ़ा दी गयी है. इस कुख्यत अपराधी के रिकॉर्ड को देखते हुए पुलिस हथियारों के साथ पूरी मुस्तैदी से तलाश कर रही है. 

1:58 pm (IST)

ताजा जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद में एक दुकान के बाहर एक शख्स को देखा गया जिसे देखने के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह शख्स अपराधी विकास दुबे है. यह फुटेज दुकान के बाहर मौजूद एक सीसीटीवी में कैद हुई है. 


1:44 pm (IST)

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला किया है. अखिलेश ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि यूपी में सत्ता और अपराध के गठजोड़ का दौर चल रहा है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “उप्र सत्ता व अपराध के गठजोड़ के उस वीभत्स दौर में है, जहां न तो पुलिस को मारनेवाले दुर्दांत अपराधी पर कोई कार्रवाई हुई है और न ही उस अधिकारी पर जिसकी संलिप्तता का प्रमाण चतुर्दिक उपलब्ध है. ऐसे में तथाकथित निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है, जो ख़ुद कठघरे में खड़े हैं.”


1:28 pm (IST)
सूत्रों के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे नोएडा कोर्ट में सरेंडर कर सकता है. जिसके चलते पुलिस सूरजपुर कोर्ट में मास्क हटाकर जांच कर रही है. वहीं परिसर को सील कर दिया गया है. 

LOAD MORE
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए शूटआउट में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत मामले में फरार चल रहे ढाई लाख के इनामी विकास दुबे (Vikas Dubey) के तीन करीबी रिश्तेदार और सहयोगी एनकाउंटर (Encounter) में ढेर हो चुके हैं. गैंग के दो गुर्गे पुलिस की गोली लगने से घायल होकर गिरफ्तार हो चुके हैं. शुक्रवार की रात विकरू गांव में पुलिस टीम पर हमले के ठीक बाद शनिवार को पुलिस ने विकास दुबे के मामा प्रेमप्रकाश पांडेय और चचेरे भाई अतुल दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था.

वहीं बुधवार को हमीरपुर के मौदहा में एसटीएफ और पुलिस की टीम ने उसके राइट हैंड अमर दुबे को भी ढेर कर दिया. इन तीनों के अलावा उसके करीब दयाशंकर अग्निहोत्री और श्यामू बाजपेयी को भी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. दोनों को पैर में गोली लगी है.

बता दें कि हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद से विकास दुबे के करीब तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किए हैं. इनमें दो पिस्तौल उत्तर प्रदेश पुलिस के मारे गए सिपाहियों की है. आरोपियों में से एक उत्तर प्रदेश हत्याकांड में शामिल विकास के बेहद करीबी प्रभात उर्फ कार्तिकेय को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में कार्तिकेय शामिल रहा था. वहीं, फरीदाबाद के रहने वाले अंकुर और उनके पिता श्रवण को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एमपी के शहडोल से साले राजू खुल्लर को भी गिरफ्तार किया गया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading