Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर में टेस्ट डेब्यू करेंगे श्रेयस,त़ीन फिरकी गेंदबाज़ों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

कानपुर में टेस्ट डेब्यू करेंगे श्रेयस,त़ीन फिरकी गेंदबाज़ों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

ग्रीन

ग्रीन पार्क स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय टीम

ग्रीन पार्क स्टेडियम में कल से भारत व न्यूज़ीलैंड की टीम आने सामने होगी.भारतीय टीम जहां स्वदेश में WTC का आग़ाज़ जीत के साथ करना चाहेगी.इसके लिए उसने स्पिन ट्रैक को लेकर विशेष तैयारियां शुरू कर दी हैं. मंगलवार सुबह कोच द्रविण ने सलामी बल्लेबाद से लेकर ब्लेंडर तक को नेट्स सेशन में विशेष अभ्यास कराया.

अधिक पढ़ें ...

    ग्रीन पार्क स्टेडियम में कल से भारत व न्यूज़ीलैंड की टीम आने सामने होगी.भारतीय टीम जहां स्वदेश में WTC का आग़ाज़ जीत के साथ करना चाहेगी.इसके लिए उसने स्पिन ट्रैक को लेकर विशेष तैयारियां शुरू कर दी हैं. मंगलवार सुबह कोच द्रविण ने सलामी बल्लेबाद से लेकर ब्लेंडर तक को नेट्स सेशन में विशेष अभ्यास कराया.वहीं, प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान अंजिक्य रहाणे ने तीन स्पिनरों के साथ उतरने की बात कही है.इसके साथ ही श्रेयस अय्यर के साथ उतरने की बात कही है.इसके अलावा तीन स्पिन गेंदबाज भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे.

    क्यों खास हैं श्रेयस
    भारतीय टीम के सामने पिछले क़रीब दस सालों से मिडिल आर्डर का सूखा रहा है.इसके लिए लगातार कई प्रयोग किए जाते रहे हैं.इसी क्रम में अब श्रेयस अय्यर को अब टेस्ट में बेस्ट दिखाने का मौक़ा मिलेगा.श्रेयस को भारतीय टीम की मिडिल आर्डर की नींव के तौर पर देखा जा रहा है.सफेद गेंद से अय्यर स्पिन गेंदबजाों पर कहर बनकर टूटते हैं.वहीं घरेलू सीजन में भी उन्होंने मुंबई के लिए लाल गेंद से काफ़ी रन बनाए हैं.इसमें फिरकी गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ उनके आंकड़े काफ़ी जबरदस्त हैं.इसलिए ग्रीन पार्क की कंडीशंड को देखते हुए उन्हें यहां डेब्यू करने का मौक़ा दिया गया है.

    कीवी कप्तान केन बोले, भारतीय टीम घर में हमेशा रहती है मज़बूत
    मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन भी WTC का आग़ाज़ जीत के साथ करना चाहेंगे.इसके लिए उनकी टीम भारतीय कंडीशन के हिसाब से तैयारियां कर रही हैं. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अपनी होम कंडीशन में हमेशा से मज़बूत रही है.उसकी ताक़त उसके स्पिनर है.वहीं,यहां के ट्रैक भी उनके गेंदबाज़ों के लिए मुफ़ीद रहते हैं.भारतीय टीम अपने पारंपरिक स्पिनरों के साथ उतर रही है.ऐसे में उसे कम नहीं आंका जा सकता है.

    नेट्स पर गेंदबाज़ी करते दिखे कोच द्रविण
    मौजूदा सीरीज़ में कोहिल, रोहित और राहुल टीम में नहीं है.ऐसे में बल्लेबाज़ी का सारा दारोमदार रहाणे-पुजारा व अय्यर पर ही रहने वाला है.सलामी जोड़ी भी नई है.ऐसे में कोच द्रविण सलामी बल्लेबाज से लेकर नाइट वाचमैन तक को नेट्स पर स्पेशल ट्रेनिंग दे रहे हैं.बुधवार को वह ख़ुद नेट्स पर गेंदबाज़ी करते दिखे.इस दौरान उन्होंने श्रेयस व शुभमन गिल को कई गेंदे नेट्स पर फेंकी. इसके अलावा नाइट वाचमैन ईशांत शर्मा को भी फिरकी गेंदबाज़ी करते नज़र आए.

    (रिपोर्ट आलोक तिवारी)

    Tags: Green Park Stadium, Kanpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर