कानपुर: देश के बड़े व्यापारी नेता और 4 बार सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन

कानपुर: बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्याम बिहारी मिश्रा को कोरोना से निधन हो गया है. (फाइल फोटो)

कानपुर: बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्याम बिहारी मिश्रा को कोरोना से निधन हो गया है. (फाइल फोटो)

Kanpur News: श्याम बिहारी मिश्रा देश के बड़े व्यापारी नेता माने जाते jरहे. उनका कानपुर के स्वरूप नगर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में कोरोना का इलाज चल रहा था, आज सुबह ही श्याम बिहारी मिश्रा के भतीजे और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान मिश्रा का लखनऊ में निधन हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:45 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और चार बार के सांसद श्याम बिहारी मिश्रा (Shyam Bihari Mishra) का मंगलवार की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई. उनका कानपुर के स्वरूप नगर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था. श्याम बिहारी मिश्रा देश के बड़े व्यापारी नेता माने जाते थे. बता दें आज सुबह ही श्याम बिहारी मिश्रा के भतीजे और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान मिश्रा का लखनऊ के पीजीआई में निधन हुआ है. एक ही दिन चाचा और भतीजे की मृत्यु के बाद परिवार और इलाके में कोहराम मचा हुआ है.

श्याम बिहारी मिश्रा के के परिवार में पत्नी जयंती मिश्रा, बेटे किशन स्वरूप मिश्रा, गोपाल मिश्रा, मुकुंद मिश्रा, बेटी नंदिनी मिश्रा हैं. जानकारी के अनुसार पिछले दिनों श्याम बिहारी मिश्रा को हार्ट अटैक आया था, वह कोरोना पॉजिटिव भी थे. इसके बाद उन्हें निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. व्यापारी नेता के रूप में पूरे देश में अपनी छाप छोड़ने वाले श्याम बिहारी मिश्रा भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. यही नहीं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष और कानपुर के गल्ला आढ़तिया संघ के भी अध्यक्ष थे.

1991 में पहली बार बने सांसद, फिर लगातार जीत

उन्होंने 1991 में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर कानपुर में बिल्हौर लोकसभा क्षेत्र चुनाव लड़ा और जीतकर संसद पहुंचे. इसके बाद वह लगातार 1996, 1998, 1999 में सांसद रहे. कुछ दिन पहले ही उन्हें कोरोना संक्रमण की वजह से दिल्ली ले जाया गया था. हाल ही में उनको माइनर अटैक पड़ा, जिसके के बाद जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज