Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे की मौत के बाद बिकरू पहुंची SIT, गांव वालों से की पूछताछ
Kanpur News in Hindi

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे की मौत के बाद बिकरू पहुंची SIT, गांव वालों से की पूछताछ
विकास दुबे के गांव पहुंची एसआईटी (फाइल फोटो)

योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा कानपुर कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी (SIT) की अध्यक्षता कर रहे अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी और टीम को 31 जुलाई तक रिपोर्ट देनी है.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर (Kanpur) के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के खात्मे के बाद उसके करीबी अधिकारियों, नेताओं और कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है. इस कड़ी में रविवार सुबह अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में एसआईटी (SIT) की टीम विकास दुबे के गांव बिकरू पहुंची. यहां पर विकास दुबे के घर का मुआयना करने के बाद अफसरों ने गांव वालों से अलग-अलग पूछताछ शुरू की. आईपीएस जे. रविंद्र ने घटना से जुड़े हर बिंदु की गहन पड़ताल करने के साथ ही सीओ के मारे जाने वाले स्थल और पांच सिपाही के मारे जाने वाली जगह का बारीकी से निरीक्षण किया.

दरअसल, योगी सरकार द्वारा कानपुर कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी (SIT) की अध्यक्षता कर रहे अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी और टीम के सदस्य एडीजी हरिराम शर्मा व डीआइजी जे रवींद्र गौड को 31 जुलाई तक रिपोर्ट देनी है. घटना से जुड़े कई बिंदुओं पर एसआईटी सिलसिलेवार पड़ताल करने के लिए सबसे पहले बिकरू गांव आई है.

निकाली जाएगी एक साल की CDR



एसआईटी विकास दुबे के माध्यम से सिस्टम में बने सुराखों को तलाशने की भी तैयारी कर रही है. वह विकास दुबे के आपराधिक और आर्थिक मजबूती के मददगारों को तलाशने में जुटी है. एसआईटी पिछले एक साल में विकास दुबे और उसके करीबियों की कॉल डिटेल रिकॉर्ड चेक करेगी, जिससे यह पता चल जाएगा कि मारे गए गैंगस्टर की किस-किससे और कब-कब बात हुई. कॉल डिटेल से विकास के नेटवर्क की निगरानी होगी और पूरे नेक्सस खुलासा किया जाएगा. इस जांच की जद में पुलिस, प्रशासन, उद्योगपति जगत में विकास के करीबियों को लाने की तैयारी है.
ये भी पढे़ं- योगी सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी Corona Positive, परिजनों का भी लिया सैंपल

गौरतलब है कि विकास दुबे को हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा मिल चुकी थी. जिसमें फिलहाल वो जमानत पर बाहर था. उसकी जमानत निरस्त कराने के लिए क्या प्रयास किए गए? अगर नहीं किए गए तो किसने नहीं किए? विकास दुबे के ऊपर गैंगस्टर एक्ट, गुंडा एक्ट की कार्रवाई हुई या नहीं? गैंगस्टर एक्ट में भी संपत्ति सीज़ करने का प्रावधान है ,क्या यह कार्रवाई विकास दुबे के ऊपर हुई थी, नहीं हुई थी तो उसके लिए कौन जिम्मेदार है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading