Assembly Banner 2021

कानपुर लव जिहाद मामले में नया मोड़, अब SIT करेगी PFI-सिमी कनेक्‍शन की जांच

 22 वर्षीय शालिनी यादव 29 जून को गायब हुई थी.

22 वर्षीय शालिनी यादव 29 जून को गायब हुई थी.

कानपुर लव जिहाद मामले (Kanpur Love Jihad Case) में एसआईटी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. अब वह शालिनी यादव (Shalini Yadav) उर्फ़ फिजा और फैसल की शादी के मामले में पीएफआई और सिमी कनेक्‍शन की जांच करेगी.

  • Share this:
कानपुर. शालिनी यादव (Shalini Yadav) उर्फ़ फिजा और फैसल की शादी के बाद कानपुर में सामने आए कथित लव जिहाद (Love Jihad) के मामले में अब नया मोड़ आ गया है. उत्‍तर प्रदेश के लव जिहाद के इस चर्चित मामले में एसआईटी (SIT) ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल (IG Mohit Aggarwal) के मुताबिक, इस मामले में शुत्र देशों से भी फंडिंग किए जाने की संभावना है. इसी वजह से एसआईटी इस मामले में पीएफआई और सिमी कनेक्‍शन की जांच करेगी.

ये है पूरा मामला
आपको बता दें कि शालिनी यादव और फैसल की शादी के बाद कानपुर में सामने आए कथित लव जिहाद के मामले में पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह मामला पनकी थाना क्षेत्र के रतनपुर कॉलोनी का है, जहां रहने वाले एक डाक कर्मचारी की बड़ी बेटी से मोसीन खान समीर बन कर बात करता था. आरोप है कि इसके बाद उसने डाककर्मी की बेटी को बहलाफुसला कर निकाह कर लिया. यही नहीं, उनकी छोटी बेटी की भी अपने दोस्त आमिर के साथ दोस्ती करवा दी. हालांकि लड़के के दूसरे धर्म ताल्‍लुक होने की जानकारी मिलने पर डाककर्मी की छोटी बेटी इनके जाल में फंसने से बच गई, लेकिन उसे लगातार धमकी मिलती रही. इस मामले में पीड़ित के पिता ने आईजी मोहित अग्रवाल के सामने पेश हो कर गैंग बना कर लव जिहाद का आरोप लगाया था.

बहरहाल, पुलिस ने कुछ दिन पहले मामले के आरोपी समीर खान और आमिर को धर दबोचा है. वहीं, आईजी जोन मोहित अग्रवाल द्वारा गठित एसआईटी की कमान एसपी साउथ दीपक भूकर के जिम्‍मे है, जो लव जिहाद के पीछे की साजिश और युवकों को फंडिंग किए जाने के मामले की जांच कर रही है.
Youtube Video




29 जून को हुई थी लापता
बता दें कानपुर के पनकी थाना इलाके की रहने वाली 22 वर्षीय शालिनी यादव (Shalini Yadav) 29 जून को पेपर देने के लिए लखनऊ के लिए निकली. अचानक से लापता हो गई. लड़की के भाई ने किदवई नगर थाने में शालिनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. 8 अगस्त शालिनी ने फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके बताया कि उसने लाल कालोनी के रहने वाले मोहम्मद फैजल से शादी कर ली है और धर्मांतरण करके अपना नाम शालिनी यादव से फिजा फातिमा (Fiza Fatima) कर लिया है. वहीं, युवती के भाई के मुताबिक शालिनी घर से 10 लाख रूपए लेकर निकली थी. उन्होंने अपनी बहन को फैजल पर बहला-फुसलाकर प्रेमजाल में फंसाने का आरोप लगया है. भाई मिन्नते मांग रहा है कि उसकी बहन उसे वापस कर दी जाए. उन्होंने इसके पीछे लव जिहाद गैंग का हाथ बताया है. जिसके मुताबिक शहर में एक ऐसा गैंग चल रहा है, जो हिंदू लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण कराता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज