vidhan sabha election 2017

कानपुर मेडिकल काॅलेज में रैगिंग, MCI की रिपोर्ट पर 6 छात्र निलंबित

Amit Ganju | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 1:19 PM IST
कानपुर मेडिकल काॅलेज में रैगिंग, MCI की रिपोर्ट पर 6 छात्र निलंबित
कानपुर मेडिकल काॅलेज की फोटो.
Amit Ganju | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 1:19 PM IST
कानपुर मेडिकल कॉलेज में एक बार रैगिंग की घटना सामने आई हैं. मेडिकल कॉलेज के जूनियर छात्रों ने एमसीआई को भेजे एक ऑनलाइन शिकायत में आरोप लगाया है कि सीनियर छात्रों ने उनके कपड़े उतरवाकर सर्दी में दौड़ने को कहा और मना करने पर उनको पीटा गया और बाद में मेस में जूठे बर्तन उठवाए गए. एमसीआई ने दोषी 6 छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक मामला गत 4 दिसम्बर की रात का है. जब 2015 के तीन जूनियर छात्रों ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर रैगिंग की शिकायत की. वहीं, रैगिंग की भनक लगते ही मेडिकल कॉलेज प्रशासन सतर्क हो गया रात में ही हॉस्टल वार्डन प्रॉक्टर एंटी रैगिंग सेल के उपाध्यक्ष छात्रावास पहुंच गए.

बताया जाता है शिकायत के बाद एमसीआई की टीम द्वारा जांच में रैंगिंग की शिकायत को सही पाया गया. इसके बाद वर्ष 2014 बैच के तीन छात्र क्रमशः अविनाश कुमार, मनोज कुमार यादव,मनीष आर्य और वर्ष 2015 के ती न छात्र क्रमशः मोहम्मद फैजान, अवनीश कुमार सिंह और हर्षित मिश्रा पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है.

एमसीआई प्रशासन द्वारा मामले की एक जांच कमेटी बना दी गई है. जो मामले की आगे की जांच करेगी. हालांकि इस पूरे मामले पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन अभी कुछ भी बोलने से बचता नजर आ रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर