• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • सपा विजय रथ यात्रा:देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत‌ कर सकता है कानपुर

सपा विजय रथ यात्रा:देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत‌ कर सकता है कानपुर

खजांची

खजांची से विजय रथ यात्रा का शुभारंभ कराते सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी विजय रथ यात्रा की शुरुआत कानपुर से की है. अखिलेश यादव शहर के जाजमऊ इलाके में विजय रथ पर सवार हुए और शहर के नौबस्ता व घाटमपुर में ठहराव लिया. इन दोनों जगहों पर बैंड बाजे से उनका स्वागत किया गया. कानपुर से वियज रथ यात्रा शुरू करने की वजह अखिलेश ने बताई कि यह औद्योगिक शहर रहा है.

  • Share this:

    समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी विजय रथ यात्रा की शुरुआत कानपुर से की है. अखिलेश यादव शहर के जाजमऊ इलाके में विजय रथ पर सवार हुए और शहर के नौबस्ता व घाटमपुर में ठहराव लिया. इन दोनों जगहों पर बैंड बाजे से उनका स्वागत किया गया. कानपुर से वियज रथ यात्रा शुरू करने की वजह अखिलेश ने बताई कि यह औद्योगिक शहर रहा है. कानपुर देश की अर्थव्यवस्था व्यवस्था को भी मजबूत कर सकता है. उन्होंने अपने पिता मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि नेता जी ने भी अपने मूवमेंट की शुरुआत कानपुर से ही की थी.
    नौबस्ता में बैंड बाजे से हुआ स्वागत
    सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का जाजमऊ के बाद नौबस्ता में पड़ाव था.यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम बैंड बाजे के साथ उनके स्वागत के लिए तैयार थे. उन्होंने बताया कि लोहिया जयंती के दिन इस रथ यात्रा की शुरुआत की जा रही है. यह यात्रा पूरे प्रदेश में जाएगी और इससे परिवर्तन की लहर आएगी.
    पीड़ित परिवार की पार्टी ने हर संभव मदद की
    मनीष हत्याकांड को लेकर नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पीड़ित परिवार की पूरी मदद की है. उन्हे पार्टी फंड से 20 लाख रुपये दिए गए हैं. उनकी लड़ाई में समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी है.आगे भी पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी.

    अखिलेश के सुपर फैन अमित भी पहुंचे यात्रा में
    सपा की विजय रथ यात्रा में पहुंचने के लिए सपाइयों का एनएच-2 पर सुबह से ही मूवमेंट शुरू हो गया था. इस दौरान कई सपाइयों ने हाईवे पर हुड़दंग भी किया. जिसके चलते एनएच-2 पर ट्रैफिक स्लो रहा. वहीं, इसी काफिले मे अखिलेश के सुपर फैन अमित भी मौजूद रहे. उन्होंने अपने शरीर पर रंगों से अखिलेश यादव जिंदाबाद लिखवा रखा है.हाथ में समाजवादी पार्टी का झंडा लिए हुए वह कार में सवार बाईस में बाईसिकिल के नारे लगा रहे थे.उन्होंने बताया कि वह सूबे में सपा की ओर से कराए गए विकास कार्यों से बहुत खुश है.अखिलेश के अंदर उन्हें एक सच्चा नेता दिखाया देता है. उन्होंने कहा कि वह सपा सुप्रीमो द्वारा दिखाए गए पथ पर ही चलेंगे.
    नेता जी ने भी कानपुर से शुरू किया था अपना मूवमेंट
    कानपुर से विजय रथ यात्रा शुरू करने की वजह अखिलेश ने बताई कि सपा ने ही कानपुर में सबसे ज्यादा विकास कार्य किया है. इसके अलावा कानपुर एक बड़ा औद्योगिक शहर रहा है.लेकिन आज यहां उद्योग बंद पड़े हैं. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर कानपुर में उद्योग धंधे शुरू होंगे व युवाओं को रोजगार मिलेगा. देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में निभा सकता है. कानपुर समाजवादी पार्टी के लिए ऐतिहासिक शहर रहा है.नेता जी ने भी अपनी यात्रा यहीं से शुरू की थी.
    खचांजी से कराई यात्रा की शुरुआत
    सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कानपुर देहात के एक बच्चे से खचांजी से अपनी यात्रा की शुरुआत कराई. दरअसल, 2 दिसंबर 2016 को कानपुर देहात की एक महिला ने बैंक की लाइन में एक बच्चे को जन्म दिया.इस बच्चे का नाम यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खजांची रखा था. अखिलेश हर साल उसका जन्मदिन भी मनाते हैं. इस साल भी लखनऊ में सपा के दफ्तर में खजांची का जन्मदिन मनाया जाएगा. कहा जा रहा है कि इसमें खुद अखिलेश यादव भी शामिल होंगे.
    (रिपोर्ट-आलोक तिवारी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज