स्टूडेंट की लीव एप्लीकेशन- गुरुजी, मेरा देहांत हो गया है, आधे दिन का अवकाश चाहिए...

मामला कानपुर शहर (Kanpur) के जीटी रोड स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल (Prestigious School) का है. यहां कक्षा आठ के एक छात्र ने आधे दिन की छुट्टी के लिए खुद के देहांत का ही हवाला दे दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 10:42 PM IST
स्टूडेंट की लीव एप्लीकेशन- गुरुजी, मेरा देहांत हो गया है, आधे दिन का अवकाश चाहिए...
अपने ही देहांत की बात कहकर छात्र ने मांग ली छुट्टी
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 10:42 PM IST
कानपुर (Kanpur) में एक छात्र ने अपने प्रिंसिपल (Principal) की कार्यप्रणाली को उजागर करने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया. उसने छुट्टी की एप्लीकेशन (Leave Application) में अपनी ही मृत्यु का हवाला देते हुए छुट्टी मांग ली. इतना ही नहीं उसे छुट्टी मिल भी गई. अब उसकी यह एप्लीकेशन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. घटना 20 अगस्त की है.

मामला कानपुर शहर के जीटी रोड स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल का है. यहां कक्षा आठ के एक छात्र ने आधे दिन की छुट्टी के लिए खुद के देहांत का ही हवाला दे दिया. इतना ही नहीं लापरवाही की हद तो तब देखने को मिली जब प्रिंसिपल ने भी बिना पढ़े उसे छुट्टी दे भी दी.

एप्लीकेशन में लिखी ये बात

महोदय,

सविनय निवेदन है कि प्रार्थी सुमित (बदला हुआ नाम) का आज 20-08-2019 को 10 बजे देहांत हो गया है. महोदय से अनुरोध है कि प्रार्थी को हाफ टाइम से अवकाश प्रदान करने की कृपा करें. महँ दया होगी.

इस प्रर्थना पत्र को मंजूर करते हुए प्रिसिपल ने छात्र को छुट्टी भी दे दी. इसके बाद छात्र घर चला गया. कुछ दिन तक वह इस प्रार्थना पत्र को दबाए रखा. बाद में जब उसने अपने दोस्तों को दिखाया तो यह मामला सामने आया. छात्र का आवेदन अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

मामला शिक्षकों के पास भी पहुंचा. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन से मामले की शिकायत की गई है. हालांकि इस मामले में स्कूल प्रबंधन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. हालांकि कुछ शिक्षकों का कहना है कि छात्र ने प्रिंसिपल की सहजता का फायदा उठाया है. दरअसल प्रिंसिपल काफी सरल और सहज हैं. वो छात्र से मौखिक ही पूछकर प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर कर देते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज से मुसलमानों ने पाक को दिया मैसेज- हम यहां खुश
सावधान! बाजार में पहुंच 200 रुपए के नकली नोट, ऐसे पहचाने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...