Google Pay से वसूली के 50 हजार लेकर फंसा दरोगा, जिस थाने में थी तैनाती वहीं FIR दर्ज
Kanpur News in Hindi

Google Pay से वसूली के 50 हजार लेकर फंसा दरोगा, जिस थाने में थी तैनाती वहीं FIR दर्ज
कानपुर के बर्रा थाने में तैनात एक दरोगा को वसूली के आरोप में पकड़ा गया है

महिला ने गूगल-पे (Google Pay) से पैसा ट्रांसफर किया, लेकिन इसके बाद सीधे IG की जनसुनवाई में अर्जी लगा दी.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक घूसखोर दरोगा (Sub Inspector) वसूली करने में पकड़ा गया है. आरोप है कि दरोगा ने कार्रवाई का डर दिखाकर एक महिला से अपने साथी के एकाउंट में 50 हजार रुपए डलवा लिए. महिला ने गूगल-पे (Google Pay) से पैसा ट्रांसफर किया, लेकिन इसके बाद सीधे आईजी की जनसुनवाई में अर्जी लगा दी. मामले में आईजी ने जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई. अब आईजी के आदेश पर दरोगा के खिलाफ उसी के थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

कानपुर के के बर्रा थाने में तैनात एक दरोगा पर आरोप है कि उसने एक महिला पर कार्रवाई का डर बनाया और उससे रिश्वत के 50 हजार रुपए अपने साथी के अकाउन्ट में ट्रांसफर करवा दिए. जांच में वसूली करने का मामला सत्य पाया गया. जांच के बाद आईजी के आदेश पर दरोगा को निलम्बित कर दिया गया. वह जिस थाने में तैनात था, उसी में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

बर्रा थाने के जनता नगर चौकी में तैनात था दरोगा



बर्रा थाने की जनता नगर चौकी में उपनिरीक्षक संदीप वर्मा तैनात थे. यहां पर एक महिला को कार्रवाई का खौफ दिखाकर दरोगा साहब ने उससे 50 हजार की मांग की. जब महिला ने नकद रुपए न होने का हवाला दिया तो दरोगा साहब ने अपने एक साथी के खाते में 50 हजार रुपए गूगल पे से ट्रांसफर करा लिया.
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, फिरोजाबाद में एक परिवार के 5 तो मथुरा में महिला सहित 3 की मौत

आईजी ने महिला को रकम वापस दिलाई

मामले की शिकायत पीड़ित महिला ने जनसुनवाई में पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र मोहित अग्रवाल से की. आईजी ने मामले की जांच करवाई तो मामला सही पाया गया. दरोगा ने अपने साथी सनी जनरेटर व एक अन्य के साथ मिलकर महिला से अवैध वसूली की थी. इसके बाद आईजी ने दरोगा को निलम्बित करने और विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया. उन्‍होंने शिकायतकर्ता महिला की रकम भी वापस कराई.

बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के गैंग पर पुलिस का एक्शन, 5 गिरफ्तार, 3 पर इनाम

आईजी ने विभागीय कार्रवाई के भी दिए आदेश

इस मामले में आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि दरोगा द्वारा पुलिस नियमावली के तहत घोर निंदनीय कार्यशैली अपनाई गई. इसके चलते उनके खिलाफ बर्रा थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसके साथ ही दरोगा संदीप पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी. किसी भी हाल पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह की कार्यशैली बर्दाश्त नहीं की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज