दिल्‍ली चुनाव: मनीष सिसोदिया के खिलाफ मैदान में उतरने वाले प्रत्‍याशी की मौत, भाई ने कही ये बात
Kanpur News in Hindi

दिल्‍ली चुनाव: मनीष सिसोदिया के खिलाफ मैदान में उतरने वाले प्रत्‍याशी की मौत, भाई ने कही ये बात
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी. (फाइल फोटो)

सड़क हादसे का शिकार होने सुरजीत सिंह (Surjeet Singh) ने हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के खिलाफ ताल ठोकी थी. इस हादसे में कार सवार पांच लोगों के साथ बस चालक की मौत हुई थी.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर के बिल्हौर इलाके में सोमवार रात हुए सड़क हादसे में कार सवार 5 लोगों के साथ बस चालक की मौत हो गई थी. कार सवार सभी मृतक दिल्ली के रहने वाले थे. हादसे का शिकार होने सुरजीत सिंह (Surjeet Singh) ने हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के खिलाफ ताल ठोकी थी. इतना ही नहीं, निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सुरजीत को 215 वोट मिले थे और वह छठे नंबर पर रहे थे.

ऐसे हुआ था हादसा
बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र से गुजरने वाले आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बीती देर रात भीषण हादसा हुआ. वोल्वो बस ने डिवाइडर पार करते हुए सामने आ रही फार्च्यूनर कार को सीधे टक्कर मार दी. इस हादसे में कार सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों में शामिल सुरजीत सिंह कारोबारी होने के साथ ही राजनीति में भी रुचि रखते थे.

भाई ने कही ये बात



हादसे की जानकारी पर कानपुर पहुंचे उनके बड़े भाई राजेश सिंह ने पोस्टमार्टम हाउस में बताया कि छोटा भाई सुरजीत राजनीति में बहुत अधिक रुचि रखता था. वह हाल ही में दिल्‍ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ा था. चुनाव में उनकी जीत तो नहीं हुई, लेकिन उन्होंने छठा स्थान जरूर हासिल किया था. भाई ने बताया कि सुरजीत सभी के दुख-सुख में शामिल होते थे और लोगों की सहायता करना भी उनका स्वभाव था. साथ ही उन्‍होंने कहा कि सुरजीत अपने दोस्तों के साथ अपनी कार से प्रतापगढ़ शादी में शामिल होने गया था. हालांकि शादी में जाने से पूर्व घर पर मां ने तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए रोका था, लेकिन वह नहीं माना.



ऐसे जीते सिसोदिया
दिल्‍ली चुनाव में मनीष सिसोदिया को 69974, भाजपा के रविंदर सिंह नेगी को 66703, कांग्रेस के लक्ष्‍मण रावत को 2767, बसपा के राकेश को 665, जनमत पार्टी के सुरेंद्र गुप्‍ता को 321 और सुरजीत को 215 वोट मिले थे.

 

ये भी पढ़ें-

पहले दिन दिखी प्रशासन की सख्‍ती,गोरखपुर में 12204 स्‍टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा

 

AMU पहुंची शायर मुनव्वर राणा की बेटी, भाजपा-RSS पर लगाया ये बड़ा आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading