लाइव टीवी

तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की होस्टेस हुई बेहोश, भेजा गया लखनऊ

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2019, 11:20 AM IST
तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की होस्टेस हुई बेहोश, भेजा गया लखनऊ
तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की होस्टेस हुई बेहोश (फाइल फोटो)

बताया जा रहा है कि प्रीति पटेल बुखार से पीड़ित थी. ट्रेन में यात्रा कर रहे दो डॉक्टरों आयुषी पांडेय और आशुतोष ने उसे अटेंड किया. तबीयत खराब होने की सूचना पर उसे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उतारा गया.

  • Share this:
कानपुर. दिल्ली और लखनऊ (Delhi Lucknow) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन (Tejas Express train)  की होस्टेस की तबीयत अचानक बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि कंचौसी के पास ट्रेन में चक्कर खाकर बेहोश हो गई. होस्टेस को इलाज के लिए कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उसके परिजन लखनऊ लेकर चले गए. आईआरसीटीसी (IRCTC) के क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन होस्टेस के ब्लड प्रेशर डाउन होने से चक्कर आया था.

दरअसल शुक्रवार शाम करीब 7:50 बजे जब ट्रेन कंचौसी से छूटी तो ट्रेन में यात्रियों को खान-पान का सामान परोस रही ट्रेन होस्टेस प्रीति पटेल बेहोश होकर गिर गई. चेक करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि यह ब्लड प्रेशर लो होने के लक्षण हैं. बताया जा रहा है कि प्रीति पटेल बुखार से पीड़ित थी. ट्रेन में यात्रा कर रहे दो डॉक्टरों आयुषी पांडेय और आशुतोष ने उसे अटेंड किया. तबीयत खराब होने की सूचना पर उसे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उतारा गया, डॉक्टरों ने उपचार के बाद से वापस लखनऊ भेज दिया. प्रीति ने होश आने पर बताया कि चक्कर आ गया था और उसके बाद कुछ याद नहीं. ट्रेन करीब 17 मिनट स्टेशन पर खड़ी रही.

बता दें कि तेज रफ़्तार ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है और दिल्ली से राजधानी लखनऊ के बीच 511 किलोमीटर का सफर साढ़े छह घंटे में पूरा कर लेती है. यूं तो इस ट्रेन में कई खास बातें हैं लेकिन इसकी सबसे खास बात ये ट्रेन होस्टेस ही हैं. भारत में ये पहली बार है जब किसी रेल सेवा में हवाई सेवा की तरह होस्टेस तैनात की गई हैं. इसलिए यात्रियों में उनके प्रति जिज्ञासा और आकर्षण नजर आता है. तेजस एक्सप्रेस में तैनात इन होस्टेस का काम यात्रियों के खाने-पीने और अन्य जरूरतों के अलावा सुविधा और सुरक्षा का ध्यान रखना भी है.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या मुद्दे पर BJP सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान, कहा- 6 दिसंबर से पहले शुरू होगा राम मंदिर निर्माण

 

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...