कानपुर में बंदरों का आतंक, गब्बर नामक बंदर की तस्वीर दीवारों पर चस्पा
Kanpur News in Hindi

कानपुर के दक्षिणी इलाके में आतंक मचा रहे बंदरों को लोगों ने गब्बर नाम दे दिया और उसे इनामी बदमाश बना दिया. यहां जगह-जगह गब्बर नाम से बंदरों की तस्वीरें लगी हैं और हरेक बंदर पकड़ने पर 500 रुपए का इनाम भी है.

  • Share this:
कानपुर में बंदरों ने इस कदर खौफ फैला रखा है कि रहवासियों ने उनका नामकरण भी कर दिया और किसी नामी बदमाश की तरह उनकी तस्वीरें भी दीवारों पर लगा दीं ताकि कोई उन्हें पकड़ सके.

हिंदी सिनेमा की चुनिंदा लोकप्रिय फिल्मों की बात चले तो फिल्म शोले हर लिस्ट में आती है. इसका एक चरित्र बेहद सराहा गया था- गब्बर. चुटकियों में लोगों की जान लेने वाला ये डाकू आतंक का पर्याय बन गया है. यही वजह है कि कानपुर के दक्षिणी इलाके में आतंक मचा रहे बंदरों को लोगों ने गब्बर नाम दे दिया और उसे इनामी बदमाश बना दिया. यहां जगह-जगह गब्बर नाम से बंदरों की तस्वीरें लगी हैं और हरेक बंदर पकड़ने पर 500 रुपए का इनाम भी है. ये अनोखा तरीका रहवासियों ने आखिरी हल के तौर पर निकाला. उनका कहना है कि बंदरों के आतंक की शिकायत वे काफी बार सरकारी विभागों में कर चुके हैं लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया.

बंदरों के आतंक से सबसे ज्यादा त्रस्त बाबुपुरवा कालोनी ,जूही ,व नौवस्ता के लोग हैं. नगर निगम और वन विभाग के दफ्तर में दर्जनों बार शिकायत के बाद भी कोई हल न निकलता देख नागरिकों ने खुद ही रास्ता सोचा. अब देखना ये है कि इस नए उपाय के बाद लोगों को कुछ राहत मिलती भी है या नहीं!



ये भी पढ़ें-
सपा के वोटबैंक में सेंधमारी की कोशिश, BJP ने 15 सितंबर को बुलाया यादव सम्मेलन

सौ रुपए लेकर कैथल से मुंबई निकली थी ये अदाकारा, आज इस मुकाम पर पहुंची
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज