प्रेम विवाह से नाराज थे घरवाले, तंग आकर शख्स ने थाने में खाया जहर

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 8:02 AM IST
प्रेम विवाह से नाराज थे घरवाले, तंग आकर शख्स ने थाने में खाया जहर
शख्स ने थाने में खाया जहर(प्रतीकात्मक फोटो)

शैलेंद्र यादव ने प्रेम विवाह किया है. इसके चलते परिवार के लोग उसे पसंद नहीं करते हैं. उसके साथ घर वाले आए दिन मारपीट करते थे.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpurमें पुलिस द्वारा मामले की सुनवाई नहीं करने से परेशान शख्स ने थाने (Police Station) के अंदर ही जहर (poison) खा लिया. इसके बाद उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई. आनन-फानन में उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल, युवक आईसीयू में भर्ती है और उसकी हालत बेहद नाजुक है. शख्स की पहचान 37 वर्षीय शैलेंद्र यादव के रूप में हुई है. वह नजीराबाद थाना क्षेत्र के लक्ष्मीरतन कॉलोनी का रहने वाला है.

शैलेंद्र यादव ने प्रेम विवाह किया है
स्थानीय थाना पुलिस के अनुसार, शैलेंद्र यादव ने प्रेम विवाह किया है. इसके चलते परिवार के लोग उसे पसंद नहीं करते हैं. आरोप है कि शैलेंद्र के तीन भाई अरविंद, सुनील और  दीपक उसे बेदखल कर मकान बेचना चाहते हैं. तीनों भाई और दबंग भतीजा सौरभ उर्फ करिया लगातार उसके साथ मारपीट करते थे. इसकी शिकायत करने के लिए शैलेंद्र तीन दिनों से लगाजार नजीराबाद थाने का चक्कर काट रहा था. हालांकि, मंगलवार को पुलिस ने मारपीट के आरोपित भाइयों और भतीजे को हिरासत में लिया था, लेकिन रुपए लेकर छोड़ दिया.

वहां सुनवाई नहीं होने पर जहर खा लिया

थाने से निकलकर वे लोग घर पहुंचे और देर शाम एक बार फिर शैलेंद्र यादव के साथ मारपीट की. इसके बाद बच्चों के साथ घर से बाहर कर दिया. इसके बाद शैलेंद्र फिर थाने पहुंचा. वहां सुनवाई नहीं होने पर जहर खा लिया. उसने खुद पुलिसवालों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मी आनन-फानन में उसे हैलट अस्पताल ले गए. शैलेंद्र ने जहर खाने के बाद पुड़िया पुलिस को थमा दी थी. पीड़ित के जहर खाने के बाद नजीराबाद पुलिस नींद से जागी और आरोपितों को पकड़ने के लिए लक्ष्मीपुरवा स्थित घर में छापेमारी की, लेकिन आरोपितों का कोई सुराग नहीं मिला. थाने में युवक के जहर खाने की घटना के तीन घंटे बाद एसपी साउथ मौके पर पहुंची. उन्होंने मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

रिपोर्ट- श्याम तिवारी

ये भी पढ़ें- 
Loading...

बिहार: मोतिहारी में हेलमेट और बीमा के बिना चलने पर भी पुलिस नहीं काट रही चालान

'कमबैक' के बाद तेजस्वी यादव ने बदली अपनी रणनीति! अब इस फॉर्मूले पर कर रहे काम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...