लाइव टीवी

पढ़ते-पढ़ते अचानक क्लास में गिर गई बच्ची, होश आने पर बोली मुझे बकरा दो

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 3:45 PM IST
पढ़ते-पढ़ते अचानक क्लास में गिर गई बच्ची, होश आने पर बोली मुझे बकरा दो
पढ़ते-पढ़ते बच्ची क्लास में गिर गई (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला कानपुर के घाटमपुर के कोटरा मकरकंदपुर प्राथमिक विद्यालय का है. सोमवार को हर दिन की तरह कक्षाएं चल रही थीं. तभी...

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां के एक प्राथमिक स्कूल (Primary schoo) में अचानक हड़कंप मच गया. कहा जा रहा है कि दस साल की एक बच्ची बढ़ाई के दौरान अचानक भारी आवाज में चिल्लाने लगी और झूमते हुए गिर पड़ी. जिसे देखकर क्लास में मौजूद बच्चे और टीचर सकते में आ गए. टीचर ने जब बच्ची (girl) से बात की तो वो झूमते हुए बोली कि मुझे बकरा लाकर दो. यह सुन वहां मौजूद लोग बोलने लगे कि बच्ची में किसी शैतानी साए का प्रकोप है. वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि यह भूत प्रेत का चक्कर नहीं है, बल्कि मानसिक बीमारी है.

जानकारी के मुताबिक, मामला कानपुर के घाटमपुर के कोटरा मकरकंदपुर प्राथमिक विद्यालय का है. कहा जा रहा है कि सोमवार को हर दिन की तरह कक्षाएं चल रही थीं. तभी पांचवीं क्लास में पढ़ने वाली सपना तेज आवाज में चिल्लाने लगी. धीरी-धीरे वह असमान्य व्यवहार करने लगी. जिसे देख कर कक्षा में मौजूद बच्चे डर गए. वहीं, टीचर भी उसके व्यवहार को समझ नहीं पा रहे थे. हिम्मत जुटा कर टीचर ने उससे बात करनी शुरू की तो बच्ची ने अपना नाम हुलकी बताया और बकरे की मांग की.

खुद को पीपल के पेड़ पर रहने वाली बताने लगी
वही, घर का पता पूछने पर वह खुद को पीपल के पेड़ पर रहने वाली बताने लगी. इसके बाद टीचर और स्टूडेंट्स उस पर शैतानी साया आने की बात करने लगे. बाद में किसी तरह बच्ची के परिजन उसे घर ले गए. वहीं, चिकित्सक ने किसी शैतानी ताकत की बात को सिरे से खारिज कर दिया. चिकित्सक का कहना है कि उसे मानसिक बीमारी है. डॉक्टरों कहना है कि कई बार बच्चों के सबकॉन्सेस माइन्ड में दबी हुई इच्छाएं और अनुभव होते हैं, जिसके चलते ऐसी हरकतें करते हैं. ऐसे में इस तरह के बच्चों का इलाज कराना चाहिए.

रिपोर्ट- श्याम तिवारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...