लाइव टीवी

लापता भतीजे की तलाश में यूपी का ये होमगार्ड जगह-जगह पोस्टर लगा कर लोगों से कर रहा गुहार, पुलिस के पास नहीं है फुर्सत !

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 6:51 PM IST
लापता भतीजे की तलाश में यूपी का ये होमगार्ड जगह-जगह पोस्टर लगा कर लोगों से कर रहा गुहार, पुलिस के पास नहीं है फुर्सत !
लापता भतीजे की तलाश में पोस्टर लगाते हुए होमगार्ड मनीष

भतीजे को ढूंढने में पुलिस (Unnao police) की मदद न मिलने पर मनीष का कहना है कि इन दिनों पुलिस काफी व्यस्त है इसीलिए वो खुद अपनी तरफ से सारे प्रयास कर रहे हैं. होमगार्ड ने भतीजे को ढूंढ कर लाने वाले को 25 हजार रूपये का इनाम देने का भी एलान किया है.

  • Share this:
उन्नाव/कानपुर. उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ मित्र पुलिस के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं वहीं दूसरी तरफ पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले होमगार्ड भी इंसाफ की तलाश में थानों के चक्कर काट रहे हैं. ताजा वाकया उन्नाव जनपद के गंगा घाट कोतवाली इलाके का है. यहां के निवासी होमगार्ड मनीष का भतीजा अभय 10 नवंबर की रात से लापता है. होमगार्ड ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई लेकिन कहीं सुनवाई न होने के चलते अब वो खुद ही जगह-जगह अपने गुमशुदा भतीजे के पोस्टर लगा रहा है, जिससे कि उसका कुछ सुराग हासिल हो सके.

पता बताने वाले को देंगे उचित ईनाम
पीड़ित के मुताबिक़ उसका भतीजा 10 नवंबर को रात तरीबन 8 बजे गांव में हो रही कृष्ण लीला देखने के लिए निकला था लेकिन उसके बाद से वो घर नहीं लौटा. लापता अभय को सभी रिश्तेदारों और दोस्तों के घर ढूंढने के बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला. परेशान होमगार्ड मनीष ने गंगा घाट-2 कोतवाली में तहरीर देकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की और पुलिस से उसके भतीजे को ढूंढने में मदद मांगी लेकिन पुलिस से उसे कोई सहयोग नहीं मिला. पीड़ित होमगार्ड ने अब अपने भतीजे की तलाश में खुद ही पोस्टर छपवा कर जगह-जगह लगाना शुरू कर दिया है. होमगार्ड ने भतीजे को ढूंढ कर लाने वाले को 25 हजार रूपये का इनाम देने का भी एलान किया है. मगर अभी तक लापता भतीजे अभय की कोई भी सूचना नहीं मिली है.

missing, unnao, kanpur,up police
लापता किशोर अभय फ़ाइल फोटो -दाएं


गौरतलब है कि उन्नाव पुलिस ट्रांस गंगा में किसानों से मोर्चा लेने में जुटी हुई है. ऐसे में थानों में सुनवाई बंद हो चुकी है. होमगार्ड मनीष ने उन्नाव से लेकर कानपुर के हैलट अस्पताल, उर्सला अस्पताल, पोस्टमार्टम हाउस समेत सभी जगहों पर लापता भतीजे के पोस्टर चिपकाए और लोगों से अपील की है कि यदि कोई भी उसकी सूचना देगा तो वह उसका उचित इनाम देगा. मनीष के लापता भतीजे अभय की उम्र 19 वर्ष, रंग सांवला, कद 6 फीट है.

लापता भतीजे को ढूंढने में पुलिस की मदद न मिलने पर मनीष का कहना है कि इन दिनों पुलिस काफी व्यस्त है इसीलिए वो खुद अपनी तरफ से सारे प्रयास कर रहे हैं और आला अधिकारियों से भी गुहार लगा रहे हैं कि उनके भतीजे को ढूंढने में उनकी मदद की जाए. रिपोर्ट के मुताबिक गंगा घाट थाना क्षेत्र में इससे पहले भी कुछ युवक गायब हुए हैं जिनका सुराग पुलिस नहीं लगा पाई है. ऐसे में होमगार्ड मनीष काफी चिंतित हैं उनका कहना है कि उनके भाई यानि अभय के पिता की मृत्यु काफी पहले हो चुकी है उन्होंने ही अभय को पाल-पोस कर बड़ा किया है. किसी तरह से उसका कुछ पता चल जाए इसी आस में वो सारे प्रयास कर रहे हैं.

Loading...

ये भी पढ़ें - सिख वेलफेयर एसोसिएशन बोला- हम करवाएंगे राम मंदिर का निर्माण, नहीं लेंगे किसी से चंदा !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...