अपना शहर चुनें

States

गणतंत्र दिवस से पहले कानपुर के साउथ एक्स मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, FIR

गणतंत्र दिवस से पहले कानपुर के साउथ एक्स मॉल को बम से उड़ाने की धमकी
गणतंत्र दिवस से पहले कानपुर के साउथ एक्स मॉल को बम से उड़ाने की धमकी

डीआईजी (DIG) डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि ट्वीटर हैन्डल @suryavanshi Bad1 से साऊथ एक्स मॉल आदि में बम की झूठी अफवाह फैलाई गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 5:22 PM IST
  • Share this:
कानपुर. देश में मनाए जाने वाले 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के चार दिन पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) जिले में शुक्रवार को साउथ एक्स मॉल, मिराज सिनेमा, गुरुदेव, पम्मी में मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के शो के कुछ देर बाद बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी मिली है. पुलिस को किदवई नगर में बने साउथ एक्स मॉल को बम से उड़ाने की ट्वीट के जरिए धमकी मिली. सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मॉल में बम की सूचना पर डॉग स्क्वायड की टीम के साथ जुही थाने की फोर्स और कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने मॉल के कोने-कोने में सघन तलाशी अभियान चलाया. हालांकि, इस दौरान उनके हाथ कुछ नहीं लगा.

जूही थाना प्रभारी संतोष आर्या ने बताया कि बम की धमकी वाला ट्वीट बादशाह नाम की ट्वीटर आईडी से आया था. इस ट्वीटर आईडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. उधर, धमकी मिलने के बाद जिला प्रशासन ने आनन-फानन में शहर के गुरुदेव पम्मी थिएटर व साउथ एक्स मॉल में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने सिनेमा हॉल की छानबीन की. सर्विलांस टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. ऐसे में सभी खुफिया तंत्र सक्रिय हो गए हैं.





डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि ट्वीटर हैन्डल @suryavanshi Bad1 से साऊथ एक्स मॉल आदि में बम की झूठी अफवाह फैलाई गई. पुलिस ने ट्वीट करने वाले के खिलाफ जूही थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. सर्विलांस, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच जांच कर रही है. बता दें कि शहर के कई मल्टीप्लैक्स और सिनेमा घरों में आज एक्ट्रेस रिचा चड्ढा की फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर मूवी रिलीज हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज