लाइव टीवी

दम टूटने तक पत्‍नी पर ईंट से करता रहा वार, शराब के लिए रुपए देने से किया था इंकार
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 7:36 PM IST
दम टूटने तक पत्‍नी पर ईंट से करता रहा वार, शराब के लिए रुपए देने से किया था इंकार
फॉरेंसिक टीम ने मौके हत्‍या में प्रयुक्‍त ईट सहित अन्‍य साक्ष्‍य बरामद किए हैं.

वारदात की सूचना मिलते ही नवाबगंज थाना पुलिस और फॉरेन्सिक टीम (Forensic Team) मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव को पोस्‍टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है.

  • Share this:
कानपुर: एक पति अपनी दिव्‍यांग पत्‍नी पर ईंट से तब-तक वार करता रहा, जब तक उसकी पत्‍नी ने दम नहीं तोड़ दिया. वारदात उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) शहर की है. जान गंवाने वाली पत्‍नी का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपने पति को शराब पीने के लिए रुपए देने से इंकार कर दिया था. हत्‍या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घर पर ही बैठा रहा. वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है.

उल्‍लेखनीय है कि नवाबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले गणेश कुश्‍वाहा की शिवम टेलर के नाम से दुकान है. गणेश की दो शादियां हो चुकी हैं. गणेश की पहली पत्‍नी सुनीता की बीमारी के चलते मौत हो गई थी, जिससे उसके चार बच्चे खुशबू, शिवानी, अंकिता और शिवम हैं. पहली पत्नी की मौत के बाद गणेश ने नवाबगंज के सुखऊपुरवा में रहने वाले रज्जन की दिव्‍यांग बेटी उमा से दहेज के लालच में 2015 में शादी कर ली थी. आरोप है कि शादी से कुछ दिनों बाद दोनों के बीच दहेज को लेकर झगड़े होने लगे.

सूत्रों के अनुसार, आज सुबह भी दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था. इसी दौरान गुस्से में आकर गणेश ने अपनी पत्नी की ईंट से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी. वारदात के समय आरोपी के बच्‍चे भी घर में मौजूद थे. मृतका के पिता रज्जन का आरोप है कि बेटी की शादी के दौरान उन्‍होंने ढाई लाख रुपए गणेश को दिए थे. गणेश के पैसों की भूख फिर भी खत्‍म नहीं हुई. वह रुपयों को लेकर उनकी बेटी को परेशान करने लगा. आजिज आकर उन्‍होंने गणेश को एक लाख और दे दिए थे.

मृतका के पिता रज्जन का आरोप है कि गणेश रोजाना शराब पीकर घर आता था और बोलता था, तुम्‍हारी विकलांग बेटी को तभी रखूंगा जब पैसे दोगे. गणेश हत्या करने के बाद मौके से भागा नहीं, बल्कि वहीं बैठ गया. बताया जा रहा है कि आज दोपहर गणेश पत्नी से शराब पीने के लिए रुपए मांग रहा था, मना करने पर वह तैश में आ गया और ईंट से उस पर वार कर दिया. वह उनकी बेटी को तब तक ईंट से मारता रहा, जब तक उसकी मृत्‍यु नहीं हो गई.



वारदात की सूचना मिलते ही नवाबगंज थाना पुलिस फॉरेन्सिक की टीम के साथ मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ अनिल कुमार ने बताया कि हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने हत्या में बरामद में इस्‍तेमाल की गई ईंट को भी अपने कब्जे में ले लिया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें - 

यूपी में लॉक डाउन: 17 जिलों में 1002 FIR, 29 हजार वाहनों का चालान

COVID-19 के खिलाफ एकजुट यूपी के माननीय, जानिए कौन दे रहा कितनी राशि?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर