प्रशासन से नाराज लोगों ने हाईवे पर पढ़ी नमाज, लाचार खड़ी देखती रही पुलिस

भीषण गर्मी में जाम में फंसने के लोगों कारण खासकर स्कूली बच्चों और महिलाओं का बुरा हाल हो गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 17, 2019, 9:45 PM IST
प्रशासन से नाराज लोगों ने हाईवे पर पढ़ी नमाज, लाचार खड़ी देखती रही पुलिस
नमाज की वजह से बढ़ा जाम
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 17, 2019, 9:45 PM IST
कानपुर जाजमऊ नई चुंगी और विश्वकर्मा गेट के पास  प्रशासन से गुस्साए लोगों ने हाईवे पर टेंट लगाकर नमाज पढ़ीं, जिसके कारण यहां पहले से लगा जाम और बढ़ गया. आसपास के दुकानदारों ने जाम में फंसे लोगों को रस्सी के जरिये पानी और अन्‍य सामग्री पहुंचाई. हालात को देखते हुए अधिकतर बसों से यात्री उतर कर पैदल चल दिए.

दरअसल गुरुवार को चकेरी थानाक्षेत्र के जाजमऊ स्थित टेनरी संचालक, मजदूर व कर्मचारी सड़क पर उतर आए और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ हंगामा करने लगे. इस दौरान उग्र भीड़ ने सड़क पर कब्जा कर लिया और नई चुंगी और विश्वकर्मा गेट के पास बाकायदा दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर टेंट लगा जौहर की नमाज पढ़ी. इस दौरान पुलिसकर्मी खड़े रहे.

क्या था पूरा मामला
जाजमऊ स्थित 225 टेनरियों की बिजली काटने के लिए केस्को की टीम पुलिस के बल के साथ पहुंची. यहां टेनरी संचालक, मजदूर और कर्मचारियों से उनकी भिड़ंत हो गई. पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो टेनरी संचालकों ने सैकड़ों की संख्या में मजदूरों के साथ दिल्ली लखनऊ-हाईवे को जाम कर दिया. 15 थानों की पुलिस और पीएसी बल के साथ आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और जाम लगाए लोगों को हटने को कहा तो वे पथराव करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने हाईवे पर टेंट लगाया और नमाज अदा की. पुलिस ने जब रोकना चाहा तो वे फिर से पथराव करने लगे, जिससे पुलिस को अपने पैर पीछे खींचने पड़े. करीब चार घंटे तक चले बवाल के कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं.

कई किलोमीटर लंबा था जाम
रामादेवी चौराहे से उन्नाव, इलाहाबाद हाईवे समेत भौंती और हमीरपुर रोड पर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही. चुंगी से थोड़ा आगे फ्लाईओवर पर जाम में फंसी एक गाड़ी में मरीज था. चार घंटे तक मरीज की जान अटकी रही. भीषण गर्मी में खासकर स्कूली बच्चों और महिलाओं का ज्यादा बुरा हाल रहा. तमाम दुधमुहों को माताएं सीने से चिपकाए और साड़ी से ढके रहीं. सैकड़ों लोग तेज धूप में कई किलोमीटर पैदल चलकर जाम से बाहर आ सके.

आम लोगों को उठानी पड़ी परेशानी
Loading...

जाम में ट्रकों के साथ रोडवेज बसें और निजी कारें भी फंसी थीं. चिलचिलाती धूप के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई. वह पुलिस प्रशासन से लेकर प्रदर्शनकारियों पर भड़क रहे थे. उनका कहना था कि आखिर आम लोगों का क्या कसूर है जो उन्‍हें परेशानी उठानी पड़ रही है. चुंगी के पास महाराजपुर की तरफ से आ रही एक एंबुलेंस भी जाम में फंस गई. काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब जाम नहीं खुला तो मरीज के साथ मौजूद परिजनों ने उन्‍हें गोद में लेकर जाजमऊ के नासिर अस्पताल पहुंचाया.

रामपुर में क्यों है ‘सबको’ जान का खतरा

जाजमऊ में लगे जाम का असर पूरे शहर पर पड़ा. नौबस्ता चौराहा, श्याम नगर बाईपास, बर्रा बाईपास, हमीरपुर रोड, कल्याणपुर, गुमटी नंबर पांच, कोका कोला क्रॉसिंग और रावतपुर में भी दोपहर को भीषण जाम लग गया.

वाराणसी पहुंचीं सपना चौधरी, बोलीं- आएगा तो मोदी ही
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार