लाइव टीवी

टूटी पटरी पर रात भर दौड़ती रहीं ट्रेनें, शताब्दी का जश्न मनाते रहे रेलवे के अधिकारी
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 8, 2020, 10:46 PM IST
टूटी पटरी पर रात भर दौड़ती रहीं ट्रेनें, शताब्दी का जश्न मनाते रहे रेलवे के अधिकारी
कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर टूटी पटरी की मरम्मत का काम चालू है

कानपुर सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन (Kanpur Central Railway Station) के प्लेटफार्म नंबर-8 से जब बरौनी एक्सप्रेस (Barauni Express) इस क्षतिग्रस्त पटरी से गुजरी तो पटरी पूरी तरह से चटक गई और बरौनी एक्सप्रेस लड़खड़ाने लगी.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर में रेलवे विभाग (Railway Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है गनीमत ये रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. शुक्रवार को जहां एक तरफ रेल अधिकारी कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Kanpur Central Railway Station) पर कानपुर शताब्दी ट्रेन (Shatabdi Train) के 10 साल पूरे होने का जश्न मना रहे थे वहीं उसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-8 की पटरी चटकी हुई थी, जिस पर से लगातार रेलगाड़ियां गुजर रही थीं. ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा लगातार खतरे में रही. जबकि पटरियों का निरीक्षण रेगुलर किए जाने का रेल प्रशासन दावा करता है और यही नियम भी है.

जब बरौनी एक्सप्रेस लड़खड़ाने लगी
रात भर इस चटकी पटरी से ट्रेन गुजरती रहीं लेकिन किसी को खबर नहीं थी. शनिवार सुबह जब बरौनी एक्सप्रेस इस पटरी से गुजरी तो पटरी पूरी तरह से चटक गई और बरौनी एक्सप्रेस लड़खड़ाने लगी. हालांकि प्लेटफार्म पर होने के चलते ट्रेन की गति धीमी थी इसलिए ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक ली और बड़ा हादसा टल गया. एक तरफ रेलवे लगातार सुविधाओं के नाम पर शुल्क बढ़ाती जा रही है तो वहीं जिम्मेदार लापरवाहियों से बाज नहीं आ रहे हैं.

प्लेटफार्म 8 से रेलगाड़ियों का अवागमन बंद

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों का कहना था कि अगर सेंट्रल रेलवे स्टेशन की टूटी पटरी कर्मचारियों को नजर नहीं आई तो आउटर की पटरियों का क्या हाल होगा. इस मुद्दे पर जब News 18 संवाददाता ने रेलवे के अधिकारियों से बात करनी चाही तो किसी ने भी ठीक से कोई जवाब नहीं दिया. उनका कहना था कि चिटकी पटरी की रिपेयरिंग करवाई जा रही है. साथ ही मामले की जांच करवाई जाएगी. फिलहाल रेलवे ने प्लेटफार्म 8 से रेलगाड़ियों का अवागमन बंद करवा दिया और उसकी रिपेयरिंग का काम जारी है.

ये भी पढ़ें- मिशन यूपी 2022: दलित-मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए प्रियंका गांधी ने संभाली कमान !

 UP सरकार HAL से खरीदेगी 2 डोर्नियर विमान, DEFEXPO20 में दिखा मेक इन इंडिया Effect


 

UPPSC की पूर्व परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार को आठ माह बाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर