कानपुर: मंहगे दाम पर नकली एंटी फंगल इंजेक्शन बेचने वाले दो गिरफ्तार

कानपुर में मंहगे दाम पर नकली एंटी फंगल इंजेक्शन बेचने वाले दो गिरफ्तार

कानपुर में मंहगे दाम पर नकली एंटी फंगल इंजेक्शन बेचने वाले दो गिरफ्तार

कानपुर मे पुलिस ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है जो लोगों की जान जोखिम में डाल कर अमीर बनने का सपना देख रहे थे. पुलिस को गिरफ्तार युवकों के पास से ब्लैक फंगस के इलाज में लगने वाले 68 एंटी फंगल इंजेक्शन बरामद हुए हैं.

  • Share this:

कानपुर . कोरोना के साथ ही अब ब्लैक फंगस (Black Fungus) कहर बरपा रहा है. ऐसे में कुछ लोग आपदा के इस मौके में अवसर तलाश रहे हैं. कानपुर मे पुलिस ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है जो लोगों की जान जोखिम में डाल कर अमीर बनने का सपना देख रहे थे. पुलिस को गिरफ्तार युवकों के पास से ब्लैक फंगस के इलाज में लगने वाले 68 एंटी फंगल इंजेक्शन बरामद हुए हैं. युवकों के पास से बरामद इंजेक्शन नकली बताए जा रहे हैं. जिन्हें यह शहर में ग्राहक ढूंढ कर 11-11 हजार रुपए में बेच रहे थे. पुलिस के अधिकारी आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

कानपुर की ग्वालटोली थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक काली कार को रोका. जिसकी तलाशी लेने पर पुलिस ने 68 एंटी फंगल इंजेक्शन बरामद किए .  पुलिस ने दोनों को हिरासत मे ले लिया और थाने ले जाकर तफ्तीश शुरु की. जिसमें पता चला कि युवकों के पास से बरामद इंजेक्शन नकली हैं. जिन्हें यह प्रयागराज से लाकर शहर में बेचने का काम कर रहे थे. युवकों के पास से एक लाख 80 हजार रुपए और पांच मोबाइल फोन भी बरामद हुए है. गिरफ्तार युवकों ने शहर में कई लोगों को नकली एंटीफंगल इंजेक्शन बेचा था. जिसकी पुलिस को जानकारी थी और पुलिस इनकी तलाश कर रही थी. यशोदा नगर का रहने वाला प्रकाश मिश्रा और किदवई नगर का रहना वाला ज्ञानेश शर्मा प्रयागराजा से लाकर शहर में इन इंजेक्शन को मंहगे दाम पर बेच रहे थे.


 दोनों युवकों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस प्रयागराज में भी छापेमारी करने की बात कही रही है. डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी ने कहा कि ग्वालटोली थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो लोगों को पकड़ा जिनके पास से 68 नकली एंटी फंगल इंजेक्शन बरामद हुए. यह लोग शहर में घूम- घूम कर 11 हजार रुपए में इंजेक्शन बेच रहे थे. इनके पास से एक लाख 80 हजार रुपए और  एक ब्लैक कार बरामद हुई है. कार की नम्बर प्लेट पर हाइकोर्ट लिखा हुआ है. पूछताछ में प्रयागराज के कुछ मेडिकल स्टोर्स के नाम सामने आयें हैं. जहां छापेमारी की जा रही है. डीसीपी ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों पर रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज