लाइव टीवी

गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कानपुर में अनोखा प्रदर्शन, चूल्हे पर बनाई रोटी, चटनी के साथ बांटी
Kanpur News in Hindi

Amit Ganjoo | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 1:37 PM IST
गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कानपुर में अनोखा प्रदर्शन, चूल्हे पर बनाई रोटी, चटनी के साथ बांटी
कांग्रेस की महिला मोर्चा ने एलपीजी सिलेंडर की बढ़ी कीमतों का अनोखे अंदाज में विरोध किया है

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस की महिला मोर्चा ने कानपुर में सड़क पर बैठकर मिट्टी के चूल्हे पर लकड़ियां जलाकर रोटियां बनाईं और चटनी बनाकर उसे लोगों में बांटी

  • Share this:
कानपुर. केंद्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों मे 144 रूपए की बढ़ोतरी की गई है, जिससे आम जनता के घर का बजट बिगड़ गया है. इसे लेकर देश भर में विरोध-प्रर्दशन हो रहा. लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) के रावतपुर गांक के एकता चौराहे पर अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला. यहां कांग्रेस की महिला मोर्चा ने सड़क पर बैठकर मिट्टी के चूल्हे पर लकड़ियां जलाकर रोटी बनाईं और चटनी बनाकर उसे लोगों में बांटा.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि मौजूदा सरकार जिस तरह से महंगाई बढ़ा रही है, लगता है कि आम आदमी को सब्जी, दाल तक नसीब नहीं हो पायेगी. गरीब तबका वैसे ही इन सब चीजों से दूर है और लोगों को लकड़ी जलाकर रोटी-चटनी खाकर जिंदगी गुजर-बसर करनी होगी.

पहले BJP के नेता सड़कों पर उतरते थे, अब महंगाई नजर आती है डार्लिंग

उनका ये भी कहना है कि जिस तरह से बीजेपी के शीर्ष नेता पूर्व में मंहगाई को लेकर सड़कों पर दिखाई देते थे और नारा देते थे कि मंहगाई डायन खाये जात है, आज उन्हीं नेताओं को ये बढ़ती महंगाई शायद डार्लिंग नजर आ रही है. उन्होंने कहा कि पहले गरीब और आम जनता को महंगे प्याज ने रूलाया, फिर सब्जी आम लोगों की थाली से दूर हुई तो अब घरेलू गैस सिलेंडर ने गृहणियों के घर के बजट की कमर तोड़ दी है.



महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को शायद मंहगाई छोड़कर अन्य मुद्दों को तूल देना ज्यादा ही अच्छा लगता है, जिससे कि उनकी राजनीति चमक सके. लेकिन आम जनता पर महंगाई का असर कितना हो रहा है इससे इनको कोई मतलब नहीं. जनता की आवाज भी इन तक नहीं पहुंच रही है क्योंकि इन्हें केवल ऐसे मुद्दे दिखाई देते है जो चुनाव मे किस तरह से फायदा पहुंचा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

बाबरी मस्जिद के मलबे की मांग को लेकर अगले 10 दिन में दायर हो सकती है याचिका

शरजील इमाम को रिमांड पर लेगी अलीगढ़ पुलिस, तिहाड़ जेल में दाखिल किया B वारंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 1:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर