अपना शहर चुनें

States

उन्‍नाव: एड्स फैलाने वाला डॉक्‍टर गिरफ्तार, 40 लोगों को लगाई एचआईवी संक्रमित सुई

Demo Pic
Demo Pic

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2018, 6:50 PM IST
  • Share this:
यूपी के उन्‍नाव से एक झोलाछाप डॉक्‍टर को गिरफ्तार किया गया है. इस डॉक्‍टर ने 40 लोगों के लिए एक ही सूई का इस्‍तेमाल किया था और सभी लोग एचआईवी संक्रमण की चपेट में आ गए. बांगरमऊ की पुलिस ने डॉक्‍टर को उसके ही एक रिश्‍तेदार के घर से पकड़ा है. गांव में एचआईवी पीड़ि‍त मिलने के बाद मचे हड़कंप के बाद से डॉक्‍टर फरार चल रहा था.

उन्नाव में 3 फरवरी को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बांगरमऊ में खून की जांच के लिए एक कैंप लगाया गया था. जहां ब्लड का सैम्पल लेने के बाद जब जांच की गई तो पहली बार मे 46 मरीज HIV पॉजिटिव पाए गए है. मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों का आरोप है कि  झोलाछाप डाॅक्टर ने एक ही इंजेक्शन का बार-बार इस्तेमाल करने के कारण कथित तौर पर बार-बार इस्तेमाल करने से करीब 46 लोग संक्रमित हो गए.

बता दें कि बांगरमऊ तहसील के कुछ गांवों में एक एनजीओ ने हेल्थ कैंप लगाया था. इसमें जांच के दौरान कुछ लोगों में एचआईवी के लक्षण मिले. इन्हें आगे की जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. वहां कई लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. काउंसलिंग के दौरान पता चला कि क्षेत्र में लोगों का इलाज करने वाला एक झोलाछाप एक इंजेक्शन का बार-बार इस्तेमाल करता था. समझा जाता है कि झोलाछाप ने वह इंजेक्शन किसी एचआईवी पीड़ित को लगाया होगा. इससे उसकी सुई संक्रमित हो गई होगी. फिर वही इंजेक्शन दूसरे मरीजों को लगाने से वे भी संक्रमित हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज