LIVE NOW

UP COVID-19 Update Live: कानपुर में हालात बदतर, 24 घंटे में 16 मरीजों की मौत

UP COVID-19 Update: कानपुर जिले में अब तक 4174 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जबकि 383 मरीजों की मौत संक्रमण की वजह से हो चुकी है.

Hindi.news18.com | August 26, 2020, 12:03 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 26, 2020

हाइलाइट्स

12:03 am (IST)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में बीते चौबीस घंटे में कोरोना के 25 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इन्हें मिलाकर जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1039 हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने मरीजों के इलाज की व्यवस्था कराने के लिए अमेठी सीएमओ राजेश मोहन श्रीवास्तव को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. यहां अब तक इससे पांच लोगों की मौत हो चुकी है. 

6:30 pm (IST)

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5124 नए मामले सामने आए हैं. एक्टिव केस की कुल संख्या 49575 है. जबकि पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 1,44,754 है. इस प्रकार रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 73.33 हो गया है. कोरोना वायरस से राज्य में 3059 लोगों की मौत हुई है.


2:31 pm (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मेडिकल टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन 85 हजार से अधिक रैपिड एन्टीजन टेस्ट तथा 45 हजार से अधिक RTPCR टेस्ट अवश्य किए जाएं. जनपद कानपुर नगर, लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी तथा बलिया में विशेष सतर्कता बरतने और अधिक से अधिक टेस्ट करने के निर्देश दिए.

2:28 pm (IST)

वाराणसी: बीएचयू में लापता कोरोना संक्रमित मरीज का शव मिलने का मामला. देर रात पत्र लिखने के बाद डीएम ने जांच कमेटी की गठित. मजिस्ट्रेट और पुलिस के अधिकारी करेंगे पूरे मामले की जांच. डीएम कौशल राज शर्मा ने बीएचयू कोविड अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने व दोषियों पर कार्रवाई करने का दिया निर्देश. सोमवार देर रात बीएचयू अस्पताल में मिला था लापता कोरोना संक्रमित युवक का शव. मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर लागाए थे कई गंभीर आरोप.

1:48 pm (IST)

आगरा में स्वास्थ्य विभाग ने सीरो सर्वे के लिए 10 डॉक्टरों समेत 40 लोगों की टीम तैयार कर दी है. इसकी सूची शासन और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) को भेज दी है. सर्वे वाले स्थान अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं. आईसीएमआर की टीम आने के बाद तय स्थानों पर जाकर रक्त के नमूने लिए जाएंगे.

10:17 am (IST)

राजधानी लखनऊ के CMO डॉ आरपी सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. CMO ऑफिस में इससे पहले भी 10 से ज़्यादा कर्मचारी संक्रमित मिले थे. CMO ने उनसे मुलाकात करने वालों से  जांच करवाने की अपील की है.

8:45 am (IST)

फ़िरोज़ाबाद: जिले में आज 18 कोरोना के नए मामले आये सामने. जिले में कोरोना संक्रमित लोगों का कुल आंकड़ा हुआ 1245. जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या हुई 250. कोरोना से जिले में 44 लोगों की जा चुकी है जान.

8:44 am (IST)

गाजीपुर: कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा. सोमवार को कोरोना संक्रमित कुल 40 नये मरीज मिले. जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या हुई 2570. अब तक कोरोना संक्रमित 1169 मरीज हो चुके है ठीक. अब तक कोरोना संक्रमित 22 मरीजों की हो चुकी है मौत. जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 1380.

LOAD MORE
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में कोरोना संक्रमण (COVID-19) से हालत बदतर होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 16 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई, जबकि 288 नए मरीज सामने आए. अब तक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 12869 हो गई है. अब तक 4174 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जबकि 383 मरीजों की मौत संक्रमण की वजह से हो चुकी है. जिले में अभी भी 3279 एक्टिव केस हैं. अगर प्रदेश की बात करें तो यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4677 नए मामले सामने आए. एक्टिव केसों की कुल संख्या 49288 है जबकि पूरी तरह ठीक होकर 1,40,107 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, इस प्रकार रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 72.82 हो गया है. अभी तक कुल 2987 लोगों की मौत हुई है :,

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज