UP: कानपुर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड को उड़ाने की धमकी, होटल से आरोपी गिरफ्तार

आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

गिरफ्तार आरोपी का नाम अरशद अली (Arshad Ali) है. उसके पास से एक वोटर आईडी कार्ड बरामद हुआ, जिसमें उसने अपना नाम राहुल सिंह दर्ज करा रखा था.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां किसी अज्ञात शख्स ने कानपुर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड (Railway Station And Bus Stand) को बम से उड़ाने की धमकी (Bomb Threat) दी है. इस घटना से पुलिस- प्रशासन के होश उड़ गए. हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन ट्रेस कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. युवक के पास से पुलिस को फर्जी पहचान पत्र और मोबाइल बरामद हुआ है, जिससे उसने फोन किया था. पुलिस मामले की विस्तार से जांच कर रही है. आपको बता दें कि बाबू पुरवा इलाके का रहने वाले अरशद अली ने शनिवार को टोल फ्री नंबर पर फोन कर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. इसके बाद रोडवेज टोल फ्री नंबर पर फोन कर झकरकटी बस अड्डे, एक अस्पताल और स्वीट हाउस को भी बम से उड़ाने की धमकी दी. इसके बाद जीआरपी के साथ ही विभिन्न थानों की पुलिस जांच- पड़ताल में जुट गई.

झकरकटी बस अड्डे के पास एक होटल से गिरफ्तार कर लिया
वहीं, सर्विलांस टीम को भी इस मामले में लगाया गया जिसने आरोपित की लोकेशन ट्रेस की. इसके बाद बाबू पुरवा पुलिस ने उसे झकरकटी बस अड्डे के पास एक होटल से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अरशद अली के पास से एक वोटर आईडी कार्ड बरामद हुआ, जिसमें उसने अपना नाम राहुल सिंह दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.
 यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर धमकी मिली थी


बता दें कि बीते जून महीने में उत्तर प्रदेश में कुछ इसी तरह की खबर सामने आई थी. तब यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेज कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 50 अलग-अलग जगहों पर धमाके करने की धमकी दी गई थी, जिसमें यूपी 112 की बिल्डिंग भी शामिल थे. मैसेज में आगे लिखा था कि हम पूरी यूपी में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी. इस धमकी भरे मैसेज के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज