Home /News /uttar-pradesh /

Crime In UP: कानपुर पुलिस की पिटाई से परेशान अधेड़ ने थाने में ही खा लिया जहर

Crime In UP: कानपुर पुलिस की पिटाई से परेशान अधेड़ ने थाने में ही खा लिया जहर

कानपुर में महिला ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसके पति को बेवजह पीटा गया.

कानपुर में महिला ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसके पति को बेवजह पीटा गया.

UP Police: कानपुर की महिला ने बताया कि पति पुलिस के पास चोरी की रिपोर्ट लिखवाने गए थे. लेकिन कानपुर पुलिस ने उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी. बल्कि उन्हें बुरी तरह पीटा. इस पिटाई से छुब्ध होकर अधेड़ ने थाने के अंदर ही जहरीला पदार्थ खा लिया.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. पुलिस प्रताड़ना कोई नई बात नहीं है. अब अक्सर लोग इसे पुलिसिया चरित्र के तौर पर देखा करते हैं. दरअसल, पुलिस अपने ऐसे ही रवैये के कारण आम आदमी का भरोस नहीं जीत पाई है. प्रताड़ना का ताजा मामला कानपुर का है. यहां एक अधेड़ को पुलिस ने इतना पीटा कि उसने छुब्ध होकर खुदकुशी की कोशिश की.

यह मामला साढ़ थाना क्षेत्र के गोलापुर गांव का है. खुदकुशी की कोशिश करने वाले अधेड़ शख्स की पत्नी ने बताया कि शुक्रवार को उनके पति पुलिस के पास चोरी की रिपोर्ट लिखवाने गए थे. लेकिन कानपुर पुलिस ने उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी. बल्कि उन्हें बुरी तरह पीटा. इस पिटाई से छुब्ध होकर अधेड़ ने थाने के अंदर ही जहरीला पदार्थ खा लिया. पुलिस ने आनन-फानन में अधेड़ को उर्सला अस्पताल में कराया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

बता दें कि कुछ समय पहले कानपुर देहात में पुलिस ने एक ऐसा ही अमानवीय उदाहरण पेश किया था. कानपुर देहात से पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पुलिसवाला एक शख्स पर लाठियां बरसा रहा था और उस शख्स के हाथ में बच्चा था जो लगातार रो रहा था. पिटाई खा रहा शख्स बार बार पुलिसवाले से कह रहा था​ कि साहब बच्चे को लग जाएगी, लेकिन साहब इतने गुस्से में थे कि उन्होंने उस शख्स की एक ना सुनी. बाद में जब यह मामला चर्चा में आया तो उस पुलिसवाले को सस्पेंड किया गया.

दरअसल जब व्यवस्था संभालने वाले इस तरह की हरकतें करते हैं तो आमजन के लिए समस्या और बढ़ जाती है. कई बार पुलिस की छवि को सुधारने के लिए कदम उठाए जाने की बात की जाती है लेकिन जब ऐसे मामले सामने आते हैं तो जमीनी हकीकत का पता चलता है.

Tags: Suicide attempt, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर