Home /News /uttar-pradesh /

इंसाफ मांगने आई महिला का पुलिस ने थाने में करा दिया तलाक!

इंसाफ मांगने आई महिला का पुलिस ने थाने में करा दिया तलाक!

तीन तलाक पर छिड़ी बहस के बीच जहां इस पर रोक लगाने के लिए शासन से लेकर प्रशासन तक सभी प्रयास कर रहे हैं. वहीं महिला थाने में तलाक कराकर कानपुर पुलिस नए विवाद में फंस गई है.

    पुलिस और विवादों का चोली-दामन का साथ होता है और जब बात उत्तर प्रदेश पुलिस से जुड़ी हो तो यह माना जा सकता है कि पुलिस कुछ भी कर सकती है. इसका प्रमाण देने के लिए पुलिस के रोजाना नए-नए कारनामे सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक नया मामला कानपुर में देखने को मिला, जहां महिला थाना पुलिस ने थाने में समझौते की जगह एक जोड़े का तलाक करा दिया.

    तीन तलाक पर छिड़ी बहस के बीच जहां इस पर रोक लगाने के लिए शासन से लेकर प्रशासन तक सभी प्रयास कर रहे हैं. वहीं महिला थाने में तलाक कराकर उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस नए विवाद में फंस गई है.

    कानपुर के रेलवे लाइन बेनाझाबर की रहने वाली रुखसाना का आज रो-रो कर बुरा हाल है. उसने कभी सपने में भी नही सोचा था कि जिस पुलिस पर वह भरोसा कर इंसाफ की गुहार लगाने जा रही है, वही पुलिस उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगी और उसका घर उजाड़ देगी.

    दरअसल, रुखसाना बेगम का निकाह 18 मार्च 2016 को कॉलोनी के ही रहने वाले मोहम्मद आरिफ से हुआ था. सभी रीति-रिवाज और नोटेरियन अनुबंध के साथ निकाह किया गया था. शादी के 6 महीने तक तो सब कुछ ठीक चलता रहा, मगर उसके बाद ससुराल वालों ने दहेज के लिए रुखसाना को प्रताङ़ित करना शुरू कर दिया. जिसके बाद कई बार रुखसाना रहने के लिए अपने मायके भी आई. ससुराल वापस लौटने पर ससुराल वालों ने उसे मारना-पीटना शुरू कर दिया. जब पानी सिर से ऊपर पहुंच गया तो रुखसाना ने इंसाफ के लिए महिला थाने में गुहार लगाई.

    रुखसाना का आरोप है कि वहां तैनात दरोगा अजय सिंह ने रुखसाना का उसके पति से समझौता कराने के लए स्टाम्प पेपर पर अंगूठा लगवा लिया और कहा कि इसमें समझौते की बातें लिखी हुई हैं. रुखसाना पढ़ी-लिखी नहीं थी इसलिए उसने पुलिस पर विश्वास भी कर लिया.

    लेकिन जब रुखसाना को यह पता चला कि वह कोई समझौतानामा नहीं है बल्कि तलाकनामा है तब से उसका रो-रो कर बुरा हाल है. इसके बाद से वह एसएसपी से लेकर आईजी तक के यहां चक्कर लगा रही है और इंसाफ मांग रही है.

    वहीं मामला संज्ञान में आने पर आईजी रेंज कानपुर, आलोक सिंह ने महिला थाना इंस्पेक्टर को इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने के आदेश दिए हैं.

    Tags: Divorce, Kanpur news, Triple talaq, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर