होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Chunav: कानपुर पुलिस को चेकिंग के दौरान मिली बड़ी रकम, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

UP Chunav: कानपुर पुलिस को चेकिंग के दौरान मिली बड़ी रकम, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

कानपुर पुलिस ने पकड़ी 7 करोड़ 38 लाख रुपये की बड़ी रकम.

कानपुर पुलिस ने पकड़ी 7 करोड़ 38 लाख रुपये की बड़ी रकम.

UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद सूबे की पुलिस सतर्क है. इस बीच कानपुर पुलिस ने आज तीन जगह से 7 करोड़ 38 लाख रुपये (Rs 7.38 Crore ) की बरामदगी की है. इस बाबत कानपुर के डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति (BBGTS Murthy) ने कहा कि इस मामले को लेकर इनकम टैक्स के अफसरों को सूचना दे दी गयी है. साथ ही बताया,' नकदी ले जा रहे लोगों ने कहा कि वे इसे एटीएम में भरने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन वे कोई दस्तावेज पेश करने में असमर्थ थे.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) की अधिसूचना जारी होने के बाद पुलिस लगातार सक्रिय है. इस दौरान पुलिस बड़ी रकम ले जाने वालों की पूरी मुस्‍तैदी के साथ निगरानी कर रही है. इस बीच कानपुर में पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी रकम बरामद की है. दरअसल कानपुर में वेस्ट जोन से 7 करोड़ 38 लाख रुपये (Rs 7.38 Crore ) की बरामदगी हुई. इसके बाद हड़कंप मच गया है. डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति (BBGTS Murthy) ने कहा कि इस मामले को लेकर इनकम टैक्स के अफसरों को सूचना दे दी गयी है. इसके साथ उन्‍होंने बताया,’ नकदी ले जा रहे लोगों ने कहा कि वे इसे एटीएम में भरने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन वे कोई दस्तावेज पेश करने में असमर्थ थे. आगे की जांच जारी है.

कानपुर के स्वरूप नगर क्षेत्र में पुलिस और स्टेटिक टीम को एक युवक के पास करीब डेढ़ करोड़ मिले. इसके बाद काकादेव पुलिस को युवक से पौने छह करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं, पुलिस ने 7 करोड़ 38 लाख रुपये की बरामदगी के बाद इनकम टैक्स के अफसरों को सूचना देने के साथ ही पूछताछ शुरू की. सूत्रों के मुताबिक, युवक किसी कंपनी का मैनेजर बताया जा रहा है. हालांकि अभी तक वह कैश को लेकर सही दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया. पुलिस के अनुसार कैश से संबंधित कागजात न दिखाने के चलते सारा कैश जब्त कर लिया और आगे की जांच की जा रही है.

नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन
इसके अलावा काकादेव पुलिस ने एक युवक के पास से करीब पौने छह करोड़ रुपये बरामद किए हैं. दरअसल पुलिस चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान एक कार से 5 करोड़ 74 लाख रुपये बरामद किए. इसके अलावा सीसामऊ क्षेत्र से पुलिस ने छह लाख रुपये से अधिक की नगदी बरामद की. यही नहीं, पुलिस को इतनी बड़ी रकम गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

अगली ख़बर