Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर में खुला यूपी पुलिस का पहला हॉर्स राइडिंग क्लब,अब आप अपने शहर में सीख सकेंगे घुड़सवारी के गुर

कानपुर में खुला यूपी पुलिस का पहला हॉर्स राइडिंग क्लब,अब आप अपने शहर में सीख सकेंगे घुड़सवारी के गुर

हार्स

हार्स राइडिंग क्लब में घुड़सवारी करते कानपुर पुलिस कमिश्नर व मंडलायुक्त

अगर आपके अंदर भी घुड़सवारी सीखने की चाहत है तो अब आप अपना शौक अपने शहर में ही पूरा कर सकते हैं.कानपुर पुलिस कमिश्नर ने ट्रैफिक पुलिस लाइन के बगल बने घुड़सवार पुलिस ग्राउंड में हाईटेक राइडिंग क्लब का शुभारंभ किया है.यहां आपको पुलिस के योग्य प्रशिक्षक घुड़सवारी के गुर सिखाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    अगर आपके अंदर भी घुड़सवारी सीखने की चाहत है तो अब आप अपना शौक अपने शहर में ही पूरा कर सकते हैं. इसके लिये आप को किसी दूसरे शहर या राज्य में जाने की कोई जरूरत नहीं है.आपके इस शौक को पूरा करने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नर ने ट्रैफिक पुलिस लाइन के बगल बने घुड़सवार पुलिस ग्राउंड में हाईटेक राइडिंग क्लब का शुभारंभ किया है.यहां आपको पुलिस के योग्य प्रशिक्षक घुड़सवारी के गुर सिखाएंगे.

    उप्र पुलिस का पहला हार्स राइडिंग क्लब होगा
    हॉर्स राइडिंग क्लब का कमिश्नर राज शेखर ने उद्घाटन किया.पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि हॉर्स राइडिंग क्लब बनने से शहर से भी अंतराष्ट्रीय स्तर के घुड़सवार तैयार हो सकेंगे.राइडिंग क्लब को सीसीटीवी कैमरो व अन्य सुविधा से लैस किया जा रहा है. हॉर्स राइडिंग क्लब में कोई भी किसी भी उम्र का व्यक्ति और बच्चे अपने राइडिंग के शौक को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण ले सकतें हैं.इसके लिये पुलिस विभाग योग्य प्रशिक्षकों की नियुक्ति भी करेगा. आवेदन के लिए पुलिस विभाग ने फॉर्मेट भी जारी कर दिया है.यूपी पुलिस का यह पहला हॉर्स राइडिंग क्लब है.

    अफसरों की पत्नी-बच्चों ने भी लिया हॉर्स राइडिंग का मजा
    हॉर्स राइडिंग क्लब के उद्घाटन के अवसर पर मंडलायुक्त राजशेखर व उनकी पत्नी प्रीती, पुलिस आयुक्त असीम अरुण व उनकी पत्नी ज्योत्सना, सीडीओ की पत्नी सुरभी, आईजी रेंज प्रशांत कुमार, डीसीपी क्राइम, डीसीपी वेस्ट, यजत, श्रेष्ठ आदि ने घुड़सवारी की.

    सैडलरी का हब है कानपुर
    कानपुर शहर सैडलरी का सबसे बड़ा हब है.यहां का माल दुनिया के अलग-अलग देशों में भेजा जाता है.मगर अब तक इसका इस्तेमाल शहर में नहीं हो पा रहा था.अब पुलिस विभाग द्वारा हॉर्स राइडिंग क्लब के गठन के बाद सैडलरी उत्पादों का भी इस्तेमाल यहां होगा.

    मनाया जाएगा राइडिंग दिवस
    साल में एक दिन को राइडिंग दिवस के रूप में भी मनाया जाएगा. जिसमें इसे सभी के लिये खोला जाएगा. इसमें घुड़सवार पुलिस द्वारा अपने कौशल व करतब को दिखाया जाएगा.

    (रिपोर्ट आलोक तिवारी)

    Tags: Kanpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर