कानपुर: यूपी STF ने किया सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, सरगना समेत 10 गिरफ्तार

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ग्रुप डी ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी. टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि कुछ सॉल्वर गैंग के सदस्य गड़बड़ी कर रहे है.

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2018, 1:26 PM IST
कानपुर: यूपी STF ने किया सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, सरगना समेत 10 गिरफ्तार
आरोपियों की फोटो
Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2018, 1:26 PM IST
कानपुर के कल्याणपुर इलाके से यूपी एसटीएफ की टीम ने शनिवार को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ग्रुप डी परीक्षा के मामले में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया है. एसटीएफ ने इस मामले में गैंग का सरगना राहुल कुमार निवासी प्रयागराज सहित 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से दो आरोपी कानपुर शहर के हैं. पुलिस ने गैंग के सदस्यों के पास से 21 एडमिट कार्ड, 56000 नगद, कई बैंकों की चेकबुक बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. जानकारी के अनुसार आरोपियों में सॉल्वर और अभ्यर्थी शामिल हैं.

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ग्रुप डी ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी. टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि कुछ सॉल्वर गैंग के सदस्य गड़बड़ी कर रहे है. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने कल्याणपुर इलाके में छापा मारकर गैंग के सरगना सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस टीम इन लोगों को कल्याणपुर थाने में रखकर आगे की कार्रवाई कर रही है. इससे पहले एसटीएफ की इलाहाबाद यूनिट ने प्रतियोगी परीक्षाओं में ठेका लेकर पास करवाने वाले एक पेपर सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया था. इस गैंग ने जाली फिंगर प्रिंट की मदद से बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम को भी धोखा देने की तरकीब निकाल ली थी. जिसकी मदद से गैंग का एक सदस्य सोमवार को सिपाही भर्ती परीक्षा में दूसरे कैंडिडेट के स्थान पर परीक्षा दे रहा था.

ये भी पढ़ें:

यूपी में 3 IPS अफसरों के तबादले, हिंसा के बाद हटाए गए बुलंदशहर के एसएसपी

बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर के परिवार को एक दिन की सैलरी देंगे पुलिसकर्मी

नोएडा: नशीला पदार्थ खिलाकर बाप ने बेटी को किया चौथी बार प्रेग्नेंट
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर