• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को आज हरी झंडी दिखाएंगे CM योगी आदित्यनाथ

UP News Live Updates: कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन को आज हरी झंडी दिखाएंगे CM योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh News Live, November 10, 2021: मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. मंगलवार को जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने मेट्रो डिपो का मौका मुआयना कर तैयारियों को परखा. मुख्यमंत्री को कोचों में उपलब्ध सुविधाएं, प्लेटफार्मों की व्यवस्थाएं भी दिखाई जाएंगी. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) के एमडी कुमार केशव ने बताया कि मुख्यमंत्री डिपो में मेन गेट से अंदर आएंगे. डिपो में ही सभास्थल बनेगा, जिसमें 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. मुख्यमंत्री को मेट्रो ट्रेन में बैठाकर निरीक्षण कराया जाएगा.

  • News18Hindi
  • | November 10, 2021, 07:40 IST
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO
    8:17 (IST)
    मेरठ: 11 नवंबर को प्रस्तावित सीएम के दौरे से पहले रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी.स्टेशन मास्टर को डाक से मिला पत्र. पत्र मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों ने की चेकिंग. देर रात इंस्पेक्टर जीआरपी ने चलाया चेकिंग अभियान. वेस्ट यूपी के सभी जिलों में अलर.्ट

    7:51 (IST)
    प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज.आवश्यक वस्तु अधिनियम स्पेशल कोर्ट में होगी सुनवाई. कल हुई सुनवाई में सीबीआई ने आनंद गिरी की जमानत अर्जी का किया था विरोध. कोर्ट में जमानत अर्जी के विरोध में दाखिल किया था काउंटर हलफनामा. जमानत अर्जी पर आज आनंद गिरी की ओर से कोर्ट में रखा जाएगा पक्ष. सीबीआई ने दलील दी है कि जांच के दौरान आरोपी को जमानत मिलने से केस पर पड़ेगा असर. 22 सितंबर से महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में आनंद गिरी जेल में बंद हैं.

    7:50 (IST)
    मथुरा: कान्हा की नगरी में आज मुख्यमंत्री योगी. तीन घण्टे के करीब कान्हा की नगरी में रहेंगे CM योगी.1 बजकर 25 मिनिट पर पवनहंस हेलीपेड पहुँचेंगे CM. सबसे पहले TFC पर संतोगणों के साथ मुलाकात व भोजन का है कार्यक्रम. 2 बजकर 10 मिनिट पर पहुँचेंगे ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम स्थल. 3 बजकर 40 मिनिट तक हुनर हाट व उत्सव में रहेंगे मौजूद. हुनर हाट का अवलोकन कर 4 बजे पहुँचेंगे श्रीकृष्ण जन्मस्थान. दर्शन कर 4 बजकर 15 मिनिट पर लखनऊ के लिए करेंगे वापसी. 4 बजकर 35 मिनिट पर लखनऊ के लिए उड़ जाएगा मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर.

    7:49 (IST)
    इटावा: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तीन गाड़िया टकराई, कोई हताहत नही.ऊसराहार इलाके में चैनल 170 की घटना. घनिया भरी पिकअप पलटने के बाद ऑल्टो ओर इंडिगो कार भी टकराई. हादसे के बाद एक्सप्रेस वे पर आवागमन हुआ बाधित, पुलिस ने रूट बदल कर वाहनो को निकलवाया.

    कानपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को कानपुर (Kanpur) वासियों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. आज मुख्यमंत्री कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन (Kanpur Metro Trial Run) को हर झंडी दिखाएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री कानपुर मेट्रो में सफर कर ट्रेन का निरीक्षण भी करेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. मंगलवार को जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर ने मेट्रो डिपो का मौका मुआयना कर तैयारियों को परखा. मुख्यमंत्री को कोचों में उपलब्ध सुविधाएं, प्लेटफार्मों की व्यवस्थाएं भी दिखाई जाएंगी. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) के एमडी कुमार केशव ने बताया कि मुख्यमंत्री डिपो में मेन गेट से अंदर आएंगे. डिपो में ही सभास्थल बनेगा, जिसमें 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. मुख्यमंत्री को मेट्रो ट्रेन में बैठाकर निरीक्षण कराया जाएगा. बता दें पहले चरण के तहत यूपीएमआरसी ने आईआईटी से मोतीझील तक नौ किलोमीटर लंबा एलीवेटेड ट्रैक तैयार किया है। इस रूट पर नौ मेट्रो स्टेशन (आईआईटी, कल्याणपुुर, एसपीएम, विश्वविद्यालय, गुरुदेव, गीता नगर, रावतपुर, हैलट, मोतीझील) बनाए गए हैं. एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन की औसत दूरी एक किलोमीटर है. मिल रही जानकारी के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो दिसंबर से कानपुर में मेट्रो दौड़ने लगेगी. मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री ज़ीका वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे. मुख्यमंत्री जीका प्रभावित श्यामनगर जाकर मौके पर स्थिति और तैयारियों का भी जायजा लेंगे और अधिकारियों को जरूरी निर्देश देंगे. बता दें कानपुर के नौ मोहल्लों में जीका वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है. मंगलवार को 16 नए मरीज मिलने के बाद अब शहर में सक्रमितों की संख्या 105 हो गई है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन