LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में बढ़ा संक्रमण, मेरठ में 1634 और कानपुर में 1361 नए कोरोना पॉजिटिव

Uttar Pradesh News, 23 April 2021 Live: उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में कोरोना के 1634 नए केस आए हैं. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से 2 और मौतें हुई हैं. कुल मरने वालों का आंकड़ा 435 हो गया है. वहीं कानपुर (Kanpur) में कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 1361 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में मरीजों की संख्या 15,000 के पार चली गई है. वहीं अब तक 1000 ज्यादा की जान जा चुकी है.

Hindi.news18.com | April 23, 2021, 3:14 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 23, 2021
2:50 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया है, “देश में कोरोना वैक्सीन का दाम केन्द्र, राज्य सरकार व प्राइवेट अस्पतालों के लिए एक समान न होकर इसकी कीमत अलग-अलग निर्धारित करने के मामले में भारत सरकार को दखल देने की जरूरत. इस सम्बंध में एकरूपता वाली राष्ट्रीय नीति बनाकर उसपर अमल करने की बीएसपी की केन्द्र सरकार से मांग.”


12:08 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) में दोखर थाना क्षेत्र के देदानी गांव में बुजुर्ग दंपति के दोहरे हत्याकांड (Double Murder) से सनसनी मच गई. अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से घर के बरामदे में सो रही महिला की हत्या की जबकि उसके पति की गला दबा कर हत्या कर फरार हो गए. गांव में हुए डबल मर्डर की सूचना जंगल मे आग की तरह फैली और देखते-देखते ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंचने लगी. डबल मर्डर की सूचना स्थानीय भदोखर थाने को दी गई, जिसके बाद पुलिस और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची.

11:32 am (IST)
उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में कोरोनाकाल की आपदा में हर दिन 500 से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. ज्यादातर हॉस्पिटल के बेड फुल होते जा रहे हैं. ऐसे में ताज नगरी पहुंची 8 टन लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid Oxygen) से बड़ी राहत मिली है.  दरअसल यहां ऑक्सीजन की जबर्दस्त डिमांड है. गुरुवार रात कुछ हॉस्पिटल्स ने ऑक्सीजन संकट (Oxygen Crisis) की बात से प्रशासन को अवगत कराया था. इसके बाद डीएम के आदेश पर कई एसडीएम की टीम सिलसिलेवार ढंग से प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन की कमी को लेकर के जानकारी करती रही. जहां-जहां ऑक्सीजन की किल्लत थी, वहां तत्काल प्रशासन ने ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई.


11:21 am (IST)
यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार आंसारी से आजमगढ़ पुलिस (Azamgarh) पूछताछ करने की तैयारी में है. इस संबंध में आजमगढ़ की गैंगस्टर कोर्ट ने पुलिस को पूछताछ करने की अनुमति दे दी है. अब पूछताछ के लिए सोमवार को आज़मगढ़ से बांदा जेल के लिए पुलिस रवाना होगी. इस टीम में विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव के साथ 5 कांस्टेबल शामिल रहेंगे. बता दें गुरुवार को मुख़्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी के दौरान विवेचक पक्ष ने कोर्ट से पूछताछ की अनुमति मांगी थी.

10:38 am (IST)
शामली जनपद में बीजेपी नेता का कोरोना से निधन हो गया है. बीजेपी नेता अजय संगल चार दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे. उनका गाजियाबाद के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.


9:39 am (IST)
समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और सपा सरकार में मंत्री रह चुके पूर्व सांसद राममूर्ति वर्मा का निधन हो गया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.


9:04 am (IST)
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से जूझ रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर मारामारी है. तमाम सरकारी कोशिशों के बाद भी स्थितियां नियंत्रण में नहीं आ पा रही हैं. इस बीच रेमडिसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. अब लखनऊ पुलिस ने इस कालाबाजारी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने ठाकुरगंज स्थिति एरा मेडिकल कॉलेज के पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें दो डॉक्टर भी शामिल हैं. 

8:59 am (IST)
उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya) से बुरी खबर आई है. यहां भाजपा सदर विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना से मौत हो गई है. विधायक रमेश दिवाकर का कुछ दिनों से पहले कोरोना संक्रमण हुआ था. हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है.


LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) खतरनाक स्तर पर फैलता जा रहा है. मेरठ (Meerut) में कोरोना के 1634 नए केस आए हैं. मेरठ में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 31637 हो गया है. यहां पिछले चौबीस घंटे में कोरोना से 2 और मौतें हुई हैं. कुल मरने वालों का आंकड़ा 435 हो गया है. वहीं कानपुर (Kanpur) में कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 1361 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में मरीजों की संख्या 15,000 के पार चली गई है. वहीं अब तक 1000 ज्यादा की जान जा चुकी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज