liveLIVE NOW

UP News Live Update: हर जिले में महिलाओं के लिये बनेंगे अलग से एक टीकाकरण बूथ

Uttar Pradesh News, 4 June 2021 Live: उत्तर प्रदेश सरकार अब हर जिले में महिलाओं के लिए अलग से एक टीकाकरण बूथ बनाने जा रही है. सोमवार 7 जून से ये बूथ शुरू कर दिए जाएंगे. इन बूथों पर हर कर्मचारी महिला होगी. यूपी में इससे पहले 18-44 उम्र के लिए, कुछ जगहों पर मीडिया के लिये और पूरे प्रदेश मे शिक्षकों के लिये अलग से बूथ बनाये जा चुके हैं.

  • News18Hindi
  • | June 04, 2021, 14:49 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 21 DAYS AGO
    14:51 (IST)
    पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) द्वारा इस्तेमाल की जा रही एंबुलेंस (Ambulance) मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है. कोर्ट ने एम्बुलेंस के फर्जी कागजात से रजिस्ट्रेशन कराने के मामले में 14 जून को कोर्ट में तलब किया है. इसके लिए प्रभारी मुख्य न्यायिक दंड़ाधिकारी नंदकुमार ने बी वारंट जारी किया है. कोर्ट में पुलिस ने बताया है कि एम्बुलेंस मामले में फर्जी पते से पंजीकरण में मुख्तार अंसारी की संलिप्तता सही है.

    14:28 (IST)
    शाहजहांपुर में एक प्रेमिका ने जहर खाकर अपनी जान दे दी. वह गांव के एक लड़के से प्यार करती थी. उसी से शादी करना चाहती थी. 28 मई को उसका प्रेमी उसकी बड़ी बहन को दवा दिलाने के लिए डॉक्टर के पास ले गया, जहां से लौटते वक्त उसने सुनसान जगह पर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में की, तो पुलिस ने छेड़खानी का केस दर्ज कर लिया. पीड़िता की छोटी बहन इस घटना से बेहद आहत थी. उसने गुरुवार की शाम जहर खाकर जान दे दी.

    14:26 (IST)
    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ब्लैक फंगस का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में इस फंगस ने 8 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक के आकड़ों की बात करें अब तक ब्लैक फंगस के कारण 32 मरीजों की जान चली गयी है लेकिन सबसे डरावनी बात ये है कि इस बीमारी के कारण 30 लोगों का ऑपरेशन कर आंख निकालनी पड़ी हैं. मरीजों का आंकड़ा 145 जा पहुंचा है. वहीं बीते गुरुवार को 7 नए मरीज भी बीएचयू के ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती कराए गए हैं.

    14:04 (IST)
    फतेहपुर में सातवीं के छात्र शिवाकांत का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई है. घर से थोड़ी दूरी पर कुएं में उसका शव बरामद हुआ है. एसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है. एक जून की रात 8 बजे छात्र लापता हुआ था. दो जून को 20 लाख की फिरौती मांगी गई थी. पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था. मलवा थाना के आदमपुर गांव का मामला है.


    14:00 (IST)
    भरथना विधायक सावित्री कठेरिया के पति उदय नारायण का लखनऊ के एसजीपीजीआई निधन हो गया है. उदय नारायण लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी दौरे के समय उनको देखने गए थे. हालात में सुधार न होने पर उनको लखनऊ पीजीआई में भर्ती किया गया था, जहां आज उनका देहांत हो गया.

    11:49 (IST)
    उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक आठ साल के मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. मामले में गांव के ही नाबालिग पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में ले लिया है. पीड़ित बच्ची को पुलिस ने मेडिकल के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. मौरावां थाना क्षेत्र का ये मामला है.

    UP News Live Update: उत्तर प्रदेश सरकार अब हर जिले में महिलाओं के लिए अलग से एक टीकाकरण बूथ बनाने जा रही है. सोमवार 7 जून से ये बूथ शुरू कर दिए जाएंगे. इन बूथों पर काम करने वाली हर कर्मचारी महिला होगी. यूपी में इससे पहले 18-44 उम्र के लिए, कुछ जगहों पर मीडिया के लिये और पूरे प्रदेश मे शिक्षकों के लिये अलग से बूथ बनाये जा चुके हैं.