होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kanpur: पुलिस ने सब्जी वालों को दौड़ाया, मेमू ट्रेन की चपेट में आने से ठेले वाले के दोनों पैर कटे

Kanpur: पुलिस ने सब्जी वालों को दौड़ाया, मेमू ट्रेन की चपेट में आने से ठेले वाले के दोनों पैर कटे

Kanpur News: पुलिस वालों की लापरवाही से सब्जी वाले ने गंवाए दोनों पैर

Kanpur News: पुलिस वालों की लापरवाही से सब्जी वाले ने गंवाए दोनों पैर

Kanpur Police Negligence: आसपास के लोगों ने गंभीर हालत में उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत चिंताजनक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कानपुर में कल्याणपुर थाने की पुलिस ने सब्जी वालों को खदेड़ा था
पुलिस से बचने के चक्कर में अरसलान मेमो ट्रेन के चपेट में आ गया

कानपुर. यूपी के कानपुर में कल्याणपुर पुलिस की संवेदनहीनता और मनमानी की वजह से एक गरीब सब्जी वाले को अपने दोनों पैर गंवाने पड़े. इतना ही नहीं अभी भी उसकी हालत गंभीर बनी. दरअसल, कल्याणपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास फुटपाथ पर अरसलान नामक युवक सब्जी का ठेला लगाये हुए था. तभी कल्याणपुर थाने के दरोगा और कुछ सिपाही लाठी-डंडे लेकर सब्जी दुकानदारों को भगाने लगे. मारपीट के डर से अरसलान अपनी दुकान समेटने लगा. इस बीच पुलिस ने एक बार फिर से दौड़ा लिया. मार खाने के डर से वह आवाक होकर रेलवे पटरी की ओर भागने लगा. तभी मेमू ट्रेन वहां से गुजरने लगी. ट्रेन की चपेट में आकर असलम के दोनों पैर कट गए.

आसपास के लोगों ने गंभीर हालत में उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. घटना के बाद से ही इलाके के लोगों में रोष है. बता दें कि कल्याणपुर थाने की पुलिस आए दिन विवादों में घिरी रहती है. आरोप है कि फुटपाथ पर दुकानें लगाने वाले गरीबों से पैसे की वसूली भी करती हैं, जिसके शिकायत कई बार पुलिस के बड़े अधिकारियों से की जा चुकी है.

हेड कांस्टेबल राकेश कुमार सस्पेंड
डीसीपी वेस्ट विजय धूल  ने बताया कि शुक्रवार शाम चार बजे के करीब ट्रेन की चपेट में आने से एक असलम नाम का युवक घायल हो गया. स्थानीय लोग और पुलिस के द्वारा उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया. घटना के संबंध में जब जांच की गई तो पता चला कि स्थानीय कल्याणपुर पुलिस द्वारा अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया था. इस दौरान हेड कांस्टेबल राकेश कुमार द्वारा लापरवाही पूर्वक व्यवहार किया गया. जिसकी वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई और अरसलान ट्रेन की चपेट में आ गया. कांस्टेबल राकेश कुमार को तत्काल सस्पेंड करते हुए मामले की जांच क्षेत्राधिकारी को सौंपी गई है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Kanpur news, Kanpur Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें